AAP कार्यालय में हुई चोरी, विदेशी चोर समेत चार को किया गिरफ्तार

आम आदमी पार्टी के दीनदयाल उपाध्याय मार्ग स्थित कार्यालय में चोरी होने का मामला सामने आया है। कार्यालय स्थित पोटा केबिन में घुसकर चोर पार्टी प्रचार का सामान रिक्शा पर लादकर फरार हो गया। इसमें छतरी में लगाने वाले 24 स्टील के रॉड थे। पूरी वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गयी। पुलिस ने चोरी का मामला दर्ज कर विदेशी चोर को गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गये चोर के निशानदेही पर पुलिस ने चोरी का सामान खरीदने वाले तीन कबाडिय़ों को भी गिरफ्तार कर लिया है। AAP कार्यालय में हुई चोरी, विदेशी चोर समेत चार को किया गिरफ्तार

महाराष्ट्र के मंत्री ने कहा- महिलाओं के नाम पर हो शराब की बोतलों के नाम, बाद में मांगी माफी

पुलिस के अनुसार, आम आदमी पार्टी के कार्यालय में शनिवार तड़के एक चोर पोर्टा केबिन में घुसा और प्रचार सामग्री को रिक्शा पर लादकर फरार हो गया। शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने मामले की जांच शुरू की। पुलिस ने कार्यालय में लगे सीसीटीवी फुटेज को कब्जे में कर उसकी जांच शुरू की। सीसीटीवी फुटेज देखते ही सिपाही अमित ने आरोपी की पहचान कर ली। अमित ने बताया कि आरोपी अक्सर नशे की हालत में घूमता रहता है। 

आरोपी की पहचान होते ही पुलिस टीम ने तुरंत आरोपी कासिम (58) को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में पता चला कि कासिम मूलत: अफगानिस्तान का रहने वाला है।अफगानिस्तान में जंग के दौरान 14 वर्ष की उम्र में वह भागकर दिल्ली आ गया था। उसके बाद वह कबाड़ बीनने का काम करने लगा। वह फुटपाथ पर अपना गुजारा करता था। कासिम शराब और अन्य नशे का आदी है। वर्ष 2000 से 2014 तक वह कमला मार्केट व आईपी इस्टेट में चोरी के मामले में कई बार जेल जा चुका है।

पूछताछ में कासिम ने बताया कि रात में वह रिक्शा लेकर कार्यालय पहुंचा और पोटा केबिन में रखे 24 स्टील के रॉड को चुराकर ले गया। उसके बाद वह उसे लेकर मिंटो रोड के कबाड़ी भाईयों फुरकान और कयूम के पास गया और उसे महज 1450 में बेच दिया। 

​पुलिस ने उसके निशानदेही पर दोनों कबाड़ी भाईयों को गिरफ्तार कर लिया। उनसे पूछताछ में पता चला कि उनलोगों ने सारा सामान तुर्कमान गेट के बड़े कबाड़ी सैफुद्दीन को बेच दिया। पुलिस ने सैफुद्दीन को गिरफ्तार कर उसके पास से चोरी का सामान बरामद कर लिया है। पुलिस ने कासिम के पास से पांच सौ रुपये बरामद किये हैं।

You May Also Like

English News