AAP की ओर से राज्यसभा जाएंगे ये तीन लोग, कुमार व‌िश्वास का कटा पत्ता…

राज्यसभा के लिए उम्मीदवारों का नाम तय करने को लेकर होने वाली आम आदमी पार्टी की पार्लियामेंट्री अफेयर्स कमिटी की बैठक खत्म हो चुकी है। यह बैठक मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर हो रही थी। बैठक के बाद साफ हो गया क‌ि पार्टी ने कुमार व‌िश्वास का पत्ता काट द‌िया  है। बैठक खत्म होने के बाद मनीष सिसोदिया ने पत्रकारों को बताया कि तीन नाम फाइनल कर लिए गए हैं। तीनों नाम हैं- संजय सिंह, अकाउंटेंट एनडी गुप्ता और कांग्रेस छोड़कर आए द‌िल्ली के बड़े ब‌िजनेसमैन सुशील गुप्ता।AAP की ओर से राज्यसभा जाएंगे ये तीन लोग, कुमार व‌िश्वास का कटा पत्ता...बैठक के लिए पार्टी के उन दो बड़े उम्मीदवारों को नहीं बुलाया गया है जिनका नाम राज्यसभा में जाने को लेकर सबसे चर्चित रहा है। ये दो नेता हैं कुमार विश्वास और संजय सिंह।

बैठक खत्म होने के बाद मनीष स‌िसोद‌िया ने नामों का ऐलान करते हुए बताया क‌ि 18 बड़ी शख्सियतों से हमने बात की तब उन्होंने कहा कि हमने पूरी जिंदगी काम करके नाम कमाया है और अगर हमने आम आदमी पार्टी ज्वाइन की तो हमारे ऊपर आप की तरफ होने का ठप्पा लग जाएगा।

सिसोदिया ने ये भी बताया कि कुछ लोगों ने कहा कि अगर हम आप की तरफ से राज्यसभा गए तो हमारे सात पुश्तों को खंगाल कर गड़बड़ियां निकाली जाएंगी और हमारा ज‌ीना मुश्किल कर दिया जाएगा।

आप नेता आशुतोष बैठक के लिए सीएम आवास पर पहुंच थे। बता दें कि ना ही कुमार विश्वास को बैठक के लिए बुलाया गया है और ना ही उन्हें ये जानकारी दी गई है कि उनकी जगह कौन राज्यसभा में जाएगा।

मालूम हो क‌ि राज्यसभा के ल‌िए 4 जनवरी को नामांकन होने हैं और 16 जनवरी को चुनाव होगा। इस चुनाव के ल‌िए द‌िल्ली से सीटें हैं और इन्हीं पर आज आम आदमी पार्टी ने नामों का ऐलान क‌िया है।

व‌िश्वास के समर्थन में आए कई दिग्गज 

गौरतलब है कि आम आदमी पार्टी ने भले ही कभी कुमार विश्वास के राज्यसभा जाने को लेकर चर्चा ना की हो लेकिन अपने क्षेत्र के कई दिग्गज मानते हैं कि पार्टी को उन्हें राज्यसभा भेजना चाहिए।

हार्द‌िक पटेल ने भी कुमार व‌िश्वास के समर्थन में ट्वीट क‌िया  है…

देश के बड़े ‌इतिहासकारों में शामिल इरफान हबीब ने कुमार विश्वास को दरकिनार किए जाने पर हैरानी जताते हुए उनके समर्थन में ट्वीट भी किया है। इरफान हबीब ने लिखा है, ‘राज्यसभा उम्मीदवारी के लिए आप कुमार विश्वास को क्यों नजरअंदाज कर रही है? वह पार्टी के संस्थापक सदस्यों में से एक होने के साथ-साथ मुखर भी हैं। यह विनाशकारी होगा अगर चर्चाओं में घूम रहे दो अनजाने नाम राज्यसभा के लिए अप्रूव कर दिए जाएंगे।’

इसके साथ ही रंगमंच से जुड़े रहे और अन्ना आंदोलन के समय उनके मंच पर नजर आ चुके अरविंद गौड़ ने भी विश्वास के राज्यसभा के लिए ना चुने जाने पर सवाल खड़े किए हैं। गौड़ ने ट्वीट किया, ‘भ्रष्टाचार विरोधी आंदोलन IAC के पहले दिन से @DrKumarVishwas जैसा मुखर वक़्ता, साहसी योद्धा और शानदार दोस्त @AamAadmiParty की ताक़त है। निजी नाराज़गी या कुंठा में उन्हें राज्यसभा न भेजना बेहद ग़लत होगा। अंहकार को आनेवाला कल नहीं दिख रहा क्या?’

You May Also Like

English News