AAP के इन बड़े विधायकों को कनाडा में घुसने से रोका, एयरपोर्ट से ही भारत हुए रवाना

आम आदमी पार्टी (AAP) के दो विधायकों को कनाडा में एंट्री करने से रोक दिया गया है. पंजाब AAP के विधायक कुलतार सिंह संधवा और अमरजीत सिंह को ओटावा एयरपोर्ट से ही भारत वापस भेज दिया गया. एयरपोर्ट पर दोनों विधायकों को हिरासत में लेकर घंटों पूछताछ की गई. जब ये विधायक कनाडा आने का कोई ठोस कारण नहीं बता पाये, तो इन्हें एयरपोर्ट से ही भारत डिपोर्ट कर दिया गया.

ऐसा बताया जा रहा है कि इन दोनों विधायकों पर सेक्सुअल हैरेसमेंट का केस है, जिसके कारण कनाडा प्रशासन और पुलिस ने उन्हें एंट्री नहीं करने दी. जानकारी के मुताबिक, पंजाब के कोटकपूरा से विधायक कुलतार सिंह संधवा और रोपड़ से विधायक अमरजीत सिंह संदोआ निजी दौरे पर कनाडा पहुंचे थे. इसके बद कनाडा में ओटावा के इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर आम आदमी पार्टी के इन दोनों विधायकों से इमिग्रेशन अधिकारी ने लंबी पूछताछ की.

पूछ्ताछ में इन विधायकों ने रिश्तेदारों से मिलने को कथित तौर पर अपनी यात्रा की वजह बताया था. लेकिन, इमिग्रेशन अधिकारी इससे संतुष्ट नहीं हुए. ये दोनों विधायक कई कारणों से चर्चा में रहे हैं. अमरजीत सिंह पर उत्पीड़न का मामला चल रहा है. इसके अलावा भी उनका नाम माफियाओं के साथ जुड़ा था. वहीं, कुलतार सिंह पर भी सेक्सुअल हैरेसमेंट के केस हैं.

You May Also Like

English News