ABVP को शाह ने दी बधाई, बताया राष्ट्रवादी विचारधारा की जीत

दिल्ली यूनिवर्सिटी में हुए छात्र संघ चुनाव के नतीजे गुरुवार को घोषित हुए. इन चुनावों में अध्यक्ष पद सहित कुल तीन सीटों पर अखिल भारतीय विद्या परिषद (ABVP) ने जीत दर्ज की है. जबकि एक पद पर NSUI को विजय मिली है.

ABVP की जीत पर भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह ने उन्हें बधाई दी. भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने गुरुवार कोदिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ के चुनाव में एबीवीपी की जीत को राष्ट्रवादी विचारधारा में युवाओं के विश्वास की जीत बताया और इसे विभाजनकारी और अवसरवादी राजनीति के खिलाफ मिला जनादेश बताया.

चुनाव परिणाम की घोषणा के तुरंत बाद शाह ने ट्वीट किया, ‘‘डूसू चुनाव में मिली इस बड़ी जीत पर एबीवीपी के सभी कार्यकर्ताओं को हार्दिक बधाई. यह न केवल राष्ट्रवादी विचारधारा में युवाओं के विश्वास की जीत है बल्कि इसका जनादेश विभाजनकारी और अवसरवादी राजनीति के खिलाफ है.’’

गौरतलब है कि अध्यक्ष पद परABVP उम्मीदवार अंकिव बसोया ने जीत दर्ज की है. इसके अलावा उपाध्यक्ष और संयुक्त सचिव के पद पर भी ABVP की जीत हुई है. वहीं, NSUI के खाते में सिर्फ सचिव पद आया है. डूसू उपाध्यक्ष पद पर ABVP से शक्ति सिंह, सचिव पद पर NSUI से आकाश चौधरी और संयुक्त सचिव पद पर ABVP की ज्योति चौधरी ने जीत दर्ज की है.

You May Also Like

English News