AC खरीदने जा रहे है? रुकिए और रखें इन बातों का ध्यान

इस गर्मी में सूरज के तेवर हर बार की तुलना में काफी ज्यादा दिखाई दे रहे है, ऐसे में दिन भर की थकान के बाद शाम को जैसे ही घर पहुंचते है, AC की ठंडक ही हमे कुछ सुकून देकर थकान दूर करती है. बहुत से लोग AC खरीदने के बारे में सोच रहे है लेकिन शायद कुछ लोगों को इस बारे में जानकारी नहीं होती कि AC खरीदने से पहले हमें किन बातों को ध्यान में रखना चाहिए. दरअसल AC खरीदना दूसरे सामानों जितना आसान नहीं है यह एक तरह का इन्वेस्टमेंट है. इस गर्मी में सूरज के तेवर हर बार की तुलना में काफी ज्यादा दिखाई दे रहे है, ऐसे में दिन भर की थकान के बाद शाम को जैसे ही घर पहुंचते है, AC की ठंडक ही हमे कुछ सुकून देकर थकान दूर करती है. बहुत से लोग AC खरीदने के बारे में सोच रहे है लेकिन शायद कुछ लोगों को इस बारे में जानकारी नहीं होती कि AC खरीदने से पहले हमें किन बातों को ध्यान में रखना चाहिए. दरअसल AC खरीदना दूसरे सामानों जितना आसान नहीं है यह एक तरह का इन्वेस्टमेंट है.     1) बहुत से लोग कम्पनी देखकर AC खरीदने का प्लान करते है, यह अच्छा है लेकिन इसके साथ-साथ सबसे महत्वपूर्ण बात जो आपको ध्यान में रखनी चाहिए वो है कि आपका रूम साइज और आपकी जरूरत क्या है. अगर आपका का कमरा काफी छोटा है तो ज़ाहिर सी बात है आप छोटा AC खरीदेंगे लेकिन वहीं कुछ लोग जगह बड़ी होने पर कम्पनी का छोटा AC खरीद लेते है, ऐसे समय में कम्पनी की गलती नहीं होती है,बल्कि आपके AC के साइज की गलती होती है.     2) जब भी आप AC खरीदते है तो बिजली के बिल की चिंता आपको सताने लगती है ऐसे में AC के ऊपर की रेटिंग चेक कर ले, AC की रेटिंग जितनी कम होगी बिजली बिल उतना कम होगा.    3) वहीं अगर आपका बजट कम है साथ ही AC लगाने के लिए आप जिस घर में रह रहे है वो किराये का है तो आपको विंडो AC लगाना चाहिए जिससे आप उसे एक स्थान से दूसरे स्थान पर ले जा सके.

1) बहुत से लोग कम्पनी देखकर AC खरीदने का प्लान करते है, यह अच्छा है लेकिन इसके साथ-साथ सबसे महत्वपूर्ण बात जो आपको ध्यान में रखनी चाहिए वो है कि आपका रूम साइज और आपकी जरूरत क्या है. अगर आपका का कमरा काफी छोटा है तो ज़ाहिर सी बात है आप छोटा AC खरीदेंगे लेकिन वहीं कुछ लोग जगह बड़ी होने पर कम्पनी का छोटा AC खरीद लेते है, ऐसे समय में कम्पनी की गलती नहीं होती है,बल्कि आपके AC के साइज की गलती होती है. 

2) जब भी आप AC खरीदते है तो बिजली के बिल की चिंता आपको सताने लगती है ऐसे में AC के ऊपर की रेटिंग चेक कर ले, AC की रेटिंग जितनी कम होगी बिजली बिल उतना कम होगा.

3) वहीं अगर आपका बजट कम है साथ ही AC लगाने के लिए आप जिस घर में रह रहे है वो किराये का है तो आपको विंडो AC लगाना चाहिए जिससे आप उसे एक स्थान से दूसरे स्थान पर ले जा सके. 

You May Also Like

English News