Accident:यात्रियों से भरी मिनी बस खाई में गिरी, 6 की मौत, 29 घायल!

जम्मू:  रामनगर तहसील के कघोट गांव में शनिवार दोपहर को यात्रियों से खचाखच भरी मेटाडोर करीब 500 फीट गहरी खाई में जा गिरी। इस दर्दनाक दुर्घटना में छह यात्रियों की मौत हो गईए जबकि 29 यात्री गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को तुरंत जिला अस्पताल व रामनगर सीएचसी में पहुंचाया गया जहां हालत में सुधार न होने चार घायलों को मिलिट्री अस्पताल और तीन को जीएमसी रेफर कर दिया गया।

जानकारी के मुताबिक उधमपुर से भटयाड़ी गांव की तरफ से जा रही मेटाडोर दोपहर करीब एक बजे जैसे ही कघोट गांव में पिंगला माता के दरबार की तरफ जाने वाले मार्ग के नजदीक पहुंची तो अचानक चालक ने बस से अपना नियंत्रण खो दिया। जिसके बाद बस करीब 500 फीट गहरी खाई में जा गिरी।

देखते ही देखते ही पूरा इलाका यात्रियों की चीख पुकार के साथ गूंज उठा। मौक पर मौजूद लोगों ने यात्रियों को बचाने का काम शुरू कर दिया।आसपास के ग्रामीण भी मौके पर पहुंच गए और बचाव कार्य में जुट गए। सूचना के कुछ समय के बाद रामनगर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई।

जिला अस्पताल व रामनगर अस्पताल से एंबुलेंस को मौके पर रवाना कर दिया गया। कुछ समय के बाद एंबुलेंस मौके पर पहुंच गई और 26 घायलों को जिला अस्पताल और चार घायलों को रामनगर अस्पताल ले जाया गया। जिला अस्पताल में उपचार के दौरान नीशा देवी निवासी कघोट ने दम तोड़ दिया।

जबकि रविंद्र सिंह निवासी कघोट, मंगत राम निवासी भटयाड़ी, पायल देवी निवासी खीन,केसरी देवी निवासी खीन और नीतू देवी निवासी नगरोटा उधमपुर की मौके पर ही मौत हो गई।

घायल यात्रियों ने बताया कि जैसे ही मेटाडोर उधमपुर शहर के दायरे से बाहर निकली तो चालक व सह चालक ने ओवरलोडिंग शुरू कर दी और एक समय ऐसा आया कि पूरी मेटाडोर यात्रियों से खचाखच भर गई। जब खराब मार्ग पर मेटाडोर पहुंची तो ओवर लोड होने के कारण चालक नियंत्रण खो बैठा और मेटाडोर गहरी खाई में जा गिरी।

You May Also Like

English News