Accident: यात्रियों से भरी बस नदी में गिरी, 14 की मौत एक दर्जन घायल!

देहरादून: उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले में एक निजी बस यमुना नदी में जा गिरी। इस हादसे में 14 लोगों की मौत हो गई जबकि 12 अन्य यात्री घायल हो गए। जानकारी के अनुसार यह हादसा रविवार को दोपहर करीब 12.30 बजे यमुनोत्री हाईवे पर डामटा के पास हुआ।


घटना के बाद से राहत और बचाव कार्य जारी है। गंभीर रूप से घायल यात्रियों को हेलिकॉप्टर से देहरादून ले जाया गया। गढ़वाल रेंज के डीआईजी अजय रौतेला ने इस घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि नौगांव से विकासनगर जा रही बस के खाई में गिरने से 14 यात्रियों की मौत हो गई और जबकि 12 यात्री घायल हैं। डामटा पहुंचने से कुछ ही पहले किमथात में चालक संतुलन खो बैठा और बस डेढ़ सौ मीटर गहरी खाई में जा गिरी।

सूचना के बाद एसडीआरएफ का 18 सदस्यीय दल मौके के लिए रवाना हुआ। एसडीआरएफ के चार जवान हेलिकॉप्टर से घटना स्थल पर भेजे गए। वहीं पांच गंभीर घायलों को हेलिकॉप्टर से देहरादून लाया गया।

जबकि अन्या घायलों को इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल पहुंचाया गया। हादसे की सूचना मिलने पर डामटा और नौगांव पुलिस मौके पर पहुंचकर स्थानीय ग्रामीणों के साथ बचाव कार्य शुरू किया। अबतक नौ शव निकाले जा चुके हैं। जबकि बाकि तीन यात्रियों की मौत इलाज के दौरान हुई है।

You May Also Like

English News