Action: अमेरिका ने पाकिस्तान को दिया एक और बड़ा झटका, सैन्य मदद रोकी!

यूएस: आतंकवाद को लेकर अमेरिका और पाकिस्तान के बीच चल रही तनातनी और बढ़ती जा रही है। अब यूएस ने पाक को एक और झटका दे दिया है। अमेरिका की ओर से पाकिस्तान को दी जाने वाली 7 हजार करोड़ की सैन्य मदद रोक दी गई है।

अमेरिका ने कहा कि जब तक पाकिस्तान अफगान तालिबान और हक्कानी नेटवर्क जैसे आतंकी संगठनों के खिलाफ सख्त कार्रवाई नहीं करता तब तक सैन्य मदद को पूरी तरह रोक दिया गया है। बमेरिका का आरोप है कि पाकिस्तान आज तक आतंक के खिलाफ लड़ाई को लेकर मूर्ख बनाता आया है।

साथ ही वह तालिबान के खिलाफ एक्शन में फेल रहा है। अमेरिकी विदेश विभाग की प्रवक्ता हिथर नॉर्ट ने कहा कि आज हम पाकिस्तान को दी जाने वाली सुरक्षा सहायता को निलंबित कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को तभी फंडिंग मिलेगी जब वह आतंकवादी संगठनों के खिलाफ सख्त एक्शन ले।

यह पहली बार है जब पाक को चेतावनी के साथ-साथ बड़ी सैन्य मदद से भी हाथ धोना पड़ा। इससे पहले अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के पाकिस्तान को धोखेबाज करार देने के अमेरिका से पाक को मिलने वाली 1,624 करोड़ रुपये की सैन्य सहायता पर रोक लगा दी थी।

बता दें कि भारत हमेशा से कहता रहा है कि पाक अमेरिकी मदद का इस्तेमाल उसके खिलाफ आतंकवाद की आग भड़काने के लिए करता है। अब अमेरिका ने भारत के इस रुख पर मुहर लगा दी है।

You May Also Like

English News