बाबा राम रहीम के गांव गुरुसर मोडिया में शांति के लिए प्रशासन और पुलिस मुस्तैद….

डेरा सच्चा सौदा सिरसा के मुखिया राम रहीम सिंह इंसा पर चल रहे मामले पर 25 अगस्त को निर्णय आने को लेकर आईबी ने हरियाणा, पंजाब और राजस्थान के कई जिलों में अशांति फैलने की आशंका जताते हुए हाई अलर्ट जारी किया है. इस संबंध में श्रीगंगानगर जिला पुलिस ने संत राम रहीम सिंह के गांव गुरुसर मोडिया में डेरा प्रेमियों और सिख समाज प्रतिनिधियों के साथ बैठक कर शांति और सौहार्द बनाए रखने की अपील की है.बाबा राम रहीम के गांव गुरुसर मोडिया में शांति के लिए प्रशासन और पुलिस मुस्तैद....कैंसर, लकवा ठीक करने तक का दावा करते हैं बाबा राम रहीम, पढ़े और क्या कहा इंटरव्यू में..

आईबी ने अदालत के निर्णय को लेकर डेरा अनुयायियों और सिख संगतों में संघर्ष की आशंका जताते हुए चेतावनी जारी की है. वहीं डेरा प्रेमी अदालत के निर्णय को स्वीकार करते हुए आपसी प्रेम भाईचारा कायम रखने की बात कह रहे हैं. श्रीगंगानगर-हनुमानगढ़ जिले में संत गुरमीत रामरहीम के लगभग दो लाख के पास अनुयायी हैं. वहीं श्रीगंगानगर के गुरुसर मोडिया बाबा का जन्म स्थान है और वहां से उनकी यादें भी जुड़ी हुई है.

‘आज तक’ की टीम जब मोडिया पहुंची तो राम-रहीम के नाम चर्चा घर में बाबा के चंद अनुयायी बैठे नजर आए और आश्रम पूरी तरह से खाली नजर आया. अनुयायियों की मानें तो किसी प्रकार की अशांति नहीं फैलाई जाएगी. उधर फैसले को लेकर श्रीगंगानगर जिला प्रशासन पूरी तरह चौकस है. जिले के उन स्थानों पर सुरक्षा बल तैनात किया गया है, जहां डेरा अनुयायियों की संख्या बल अधिक है.

पुलिस ने एतिहयातन कई कंपनियां तैनात की हैं. जिला पुलिस ने सभी लोगो को शांति कायम रखने की अपील करते हुए सोशल मीडिया पर किसी प्रकार की अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ सख्ती से निपटने की बात कही है. 

हरियाणा-पंजाब में अलर्ट के चलते राजस्थान में उत्तर-पश्चिम रेलवे ने भी अलर्ट जारी किया है. इन दो राज्यों से होकर गुजरने वाली तमाम ट्रेनों को लेकर रेलवे ने अलर्ट करते हुए बीकानेर मंडल में ही आधा दर्जन ट्रेनें रद्द कर दी गई हैं. पंजाब और हरियाणा में रेल-बस और इंटेरनेट सेवाए बंद की गई हैं जिसका असर राजस्थान और गुजरात से चलने वाली ट्रेनों पर भी पड़ा है. उत्तर-पश्चिम रेलवे ने करीब एक दर्जन ट्रेनें इसके चलते रद्द की हैं तो कई ट्रेनों के रूट में परिवर्तन करने की कवायद की जा रही है. भटिंडा और हिसार ट्रैक सबसे ज्यादा प्रभावित है.

You May Also Like

English News