इस ट्राउजर को पहनने के बाद आपको कभी नहीं लगेगी गर्मी

चिलचिलाती गर्मी में जींस-पैंट का चिपकना आम है। यह कई बार हमारे दिमाग का दही कर देता है। लेकिन अब आपको परेशान होने की जररूत नहीं है। बाजार में एक खास किस्म की पैंट आई है। इसकी खासियत जानकर खुश हो जाएंगे।इस ट्राउजर को पहनने के बाद आपको कभी नहीं लगेगी गर्मी

यह पैंट पहनने पर आपको कभी गर्मी नहीं लगेगी। जानते हैं क्यों? इसलिए क्योंकि इसमें एयर कंडीशनर लगा है। पैंट में एसी की बात सुनकर अगर यकीन नहीं होता, तो खुद देख लीजिए।

अभी-अभी: राम रहीम पर रामदेव ने दिया बड़ा बयान, कह- ‘जो अपराधी है, सज़ा भुगते और आचरण में सुधार लाए’

पैंट्स पहनने में यह बेहद आरामदायक हैं, जो आपको अंदर से ठंडा रखेंगी। जापान में कुछ साल हाल पहले इन्हें लाया गया था। इस पैंट के आविष्कार को देखकर कहा जा सकता है कि यह पृथ्वी पर अब तक का सबसे ज्यादा इंजीनियरिंग किया जाने वाला गारमेंट है।

दिखने में हो सकता है यह कई लोगों को अजीब लगे। लेकिन इसे बनाने वाले साफ कह चुके हैं कि यह फैशन करने के लिए नहीं है। सोनी टेक्नीशियर हिरोशी इचिगया (Hiroshi Ichigaya) ने इसे बनाया है। वह बताते हैं कि कोचूफुकू एसी पैंट्स में दो बैट्री वाले पंखे लगे हैं।

पंखे ट्राउजर की जेब में बाहर की ओर लगे हैं, जो कि खाकी में पॉलिस्टर और कॉटन से बनी है। ये कई घंटों तक चल सकते हैं। यही नहीं, इन्हें कंप्यूटर में यूएसबी केबल लगाकर भी चलाया जा सकता है। धुलाई के वक्त इन इलेक्ट्रिकल हिस्सों को निकाल लिया जाता है।

 
 

You May Also Like

English News