AI के बाद जेट के फूड मेन्यू पर चली भी कैंची

लंच और डिनर में सिर्फ फल खाने की बात ‘हजम’ होना थोड़ा मुश्किल है। यदि लो कोलेस्ट्रोल डायट पर रहने की आदत है तो जेट एयरवेज की डोमेस्टिक फ्लाइट में इकॉनमी और बिजनस क्लास में पैसेंजरों के पास यही एक ऑप्शन है। पिछले दिनों एयर इंडिया के बाद जेट एयरवेज ने भी फ्लाइट में अपने मेन्यू में कटौती की है। जहां इस लिस्ट में 23 आइटम होते थे, वहां अब सिर्फ 7 आइटम ही लिस्ट में होंगे। 
जेट एयरवेज के प्रवक्ता ने बताया, ‘ट्रेंड को देखें तो हमने पाया कि हमारे मेन्यू से कुछ ,खास चीजों की बिक्री सबसे ज्यादा होती है। ऐसे में हमने खाने की लिस्ट फाइनल करते समय इस बात का ख्याल रखा है, जिसमें फ्रूट प्लैटर्स जैसे आइटम भी हों, जिन्हें कोई भी खा सके। जेट एयरवेज की डोमेस्टिक फ्लाइट में चाइल्ड मील, बेबी मील, जैन मील, डायबेटिक मील और वेज और नॉनवेज इंडियन मील भी मिलता है।’ हालांकि जब हमारे सहयोगी टाइम्स ऑफ इंडिया ने जेट एयरवेज की वेबसाइट पर मेन्यू चेक किया तो उसमें बेबी मील या चाइल्ड मील का ऑप्शन नहीं था। जो मील ऑप्शन वहां थे, उनमें वेज और नॉन-वेज, जैन मील, डायबीटिक वेज और नॉन-वेज, फ्रूट प्लैटर और मुस्लिम मील शामिल है।

हिन्दुओं को अपना त्यौहार मनाना पड़ा भारी, कट्टरपंथियों ने मंगवाई लिखित में माफ़ी..!

पिछले महीने सरकारी एयरलाइंस एयर इंडिया ने कॉस्टकटिंग के तहत अपनी इकनॉमी क्लास में नॉन-वेज खाना बंद करा दिया था। हालांकि एयर इंडिया के मेन्यू में पैसेंजर्स के लिए 15 आइटमों की लिस्ट है। जेट प्लेटिनम के कार्ड होल्डर आनंद सिवा ने बताया कि पिछले हफ्ते ही दिल्ली-मुंबई की सुबह 7:45 बजे की फ्लाइट में थे। उन्होंने बताया, ‘फ्लाइट स्टाफ ने मुझे बताया कि उन्होंने डोमेस्टिक फ्लाइट में वेगन मील बंद कर दिया है।’ उन्होंने पहले से ही वेगन मील बुक किया था, उनके बोर्डिंग पास में भी मिल प्राथमिकता में वेगन मील मार्क था।

सीएम योगी के नाम पर धमकाने वाले तीन जालसाज धरे गये

सिवा ने बताया, ‘न तो एयरलाइन ने इस बारे में बताने की जरूरत समझी और न ही ट्रैवल कंपनी ने कोई जानकारी दी।’ एयर इंडिया और जेट एयरवेज के इस ऐलान के बाद विस्तारा अकेली फुल सर्विस एयरलाइन बन गई है, जिसमें कई तरह का खाना उपलब्ध कराया जाता है

You May Also Like

English News