अभी अभी: Airtel ने कर ली दुनिया मुट्ठी में: अब हमेशा के लिए सारी कॉलें होंगी फ्री, Jio की…

नई दिल्‍ली। रिलायंस को टक्कर देते हुए एयरटेल ने पहले से ही कई ऑफर लॉन्‍च किए हैं। इसके बाद अब एयरटेल का फ्री रोमिंग वाला ऑफर आया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक टेलीकॉम कंपनी जल्द ही अपने नेटवर्क से कॉल्स और इंटरनेट सर्विस पर रोमिंग चार्ज को खत्म कर देगा।एयरटेल का फ्री रोमिंग वाला ऑफर देगा राहत

कंपनी के एक बयान के मुताबिक 1 अप्रैल से इनकमिंग कॉल और मैसेज रोमिंग के दौरान फ्री होंगे और आउटगोइंग कॉल पर भी कोई प्रीमियम नहीं लगेगा। इसके अलावा डेटा पर भी कोई रोमिंग चार्ज नहीं लगेगा। देश में कहीं भी होम सर्कल वाला ही डेटा पैक लागू होगा।

268 मिलियन ग्राहकों को मिलेगा लाभ

कंपनी के इस फैसले से तकरीबन 268 मिलियन ग्राहकों को फायदा पहुंचेगा। हालांकि इसकी अधिकारिक घोषणा होना अभी बाकी है। रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनी इनकमिंग कॉल्स, SMS और इंटरनेट से रोमिंग का चार्ज खत्म करने की तैयीरी में है साथ ही कंपनी का ये भी कहना है कि आउटगोइंग कॉल्स पर भी कोई चार्ज नहीं लगेगा।

 
जियो की कॉलिंग रहेगी हमेशा फ्री

हाल ही में जियो ने ये घोषणा कि थी की जियो के नेटवर्क पर कॉलिंग हमेशा फ्री रहेगी। एयरटेल ने भी कॉलिंग के लिए कई तरह प्लान पहले भी निकाले है। एयरटेल के रोमिंग फ्री वाले प्लान से कंपनी को घाटा तो उठाना ही होगा पर मार्केट में बने रहने के लिए ये जरुरी है। जियो ने टेलीकॉम कंपनियों के बीच के एक अलग तरह की स्पर्धा की शुरुआत कर दी है। एयरटेल के इस ऑफर के बाद से अक्सर बाहर रहने वाले ग्राहकों को एक्टिवेशन और बिलिंग में काफी आसानी होगी।

You May Also Like

English News