Airtel यूजर्स के लिए बुरी खबर, कंपनी बंद करने जा रही है ये सर्विस

दिग्गज टेलीकॉम कंपनी भारती एयरटेल अपने 3G नेटवर्क को अगले तीन चार साल में बंद कर सकती है और इससे जुड़े स्पेक्ट्रम का इस्तेमाल 4G सेवाओं के लिए कर सकती है. भारती एयरटेल की ओर से ये जानकारी साझा की गई.Airtel यूजर्स के लिए बुरी खबर, कंपनी बंद करने जा रही है ये सर्विसGoogle: आप भी जानिए किस हस्ती का बनाया गया आज का गूगल डूडल!

पीटीआई (भाषा) को दिए बयान में एयरटेल के प्रबंध निदेशक व सीईओ गोपाल विट्टल ने कहा, हम 3G पर लगभग कुछ भी खर्च नहीं कर रहे हैं. हमारा विचार है कि अगले तीन चार साल में हो सकता है कि 2G नेटवर्क की तुलना में 3G नेटवर्क तेजी से बंद ही हो जाए. क्योंकि भारत में बिकने वाले 50 प्रतिशत अब भी फीचर फोन हैं.

उन्होंने कहा कि कंपनी नेटवर्क की डेटा क्षमता बढ़ाने के लिए 4G टेक्नोलॉजी में निवेश कर रही है. कंपनी 3G सेवाओं में काम आने वाले 2100 मेगाहर्ट्ज बैंड का इस्तेमाल 4G सेवाओं के लिए करेगी.

साथ ही आपको बता दें, भारती एयरटेल को वित्त वर्ष 2017-28 की दूसरी तिमाही में कमाई में 76.5 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई. कंपनी के बयान के मुताबिक एयरटेल ने चाल वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में 343 करोड़ रुपये का फायदा कमाया. जबकि वित्त वर्ष 2016-17 की इसी तिमाही में कंपनी की कमाई 1,431 करोड़ रुपये थी. 

एयरटेल के मैनैजिंग डायरेक्टर और सीईओ गोपाल विट्टल ने कहा कि, राजस्व में दोहरे अंकों की गिरावट के कारण उद्योग वित्तीय तनाव में है और आगे आईयूसी (इंटर-कनेक्शन यूजेज चार्ज) में कमी से आगे यह और बढ़ेगा. इससे ऑपरेटरों के समेकन को बल मिलेगा, जैसा हमने हाल ही में देखा है.

हालांकि कंपनी के मोबाइल ब्रॉडबैंड ग्राहकों की संख्या में भी 33.6 फीसदी की बढ़ोतीर हुई है जबकि पिछले साल इसी तिमाही में ये 4.13 करोड़ रुपये से बढ़कर 5.52 करोड़ रुपये हो गई.

उन्होंने आगे कहा कि, एयरटेल इस प्रतिस्पर्धी माहौल में बेहतर ग्राहक अनुभव प्रदान करके तथा डेटा क्षमता में बढ़ोतरी के लिए रणनीतिक निवेश के माध्यम से राजस्व की बाजार हिस्सेदारी बढ़ाने के अपने लक्ष्य के प्रति बचनबद्ध है.

You May Also Like

English News