Alert:यूपी में फिल्म पद्मावती को लेकर अलर्ट जारी, डीजीपी ने दिये सख्त आदेश !

लखनऊ: बालीवुड जगत में रिलीज से पहले तहलका मचाने वाली संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावती को लेकर यूपी पुलिस ने अलर्ट जारी किया है। यह अलर्ट यूपी के डीजीपी सुलखान सिंह ने जारी किया है।


डीजीपी ने कहा है कि उक्त फिल्म पर रोक लगाये जाने की मांग को लेकर कुछ संगठनों प्रदेश के जनपदों में विरोध व प्रदर्शन किये जाने की बात प्रकाश में आयी है। इस संबंध में पुलिस महानिदेशक ने सभी वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक,पुलिस अधीक्षक, प्रभारी जनपदों को कुछ खास दिशा निर्देश दिये हैं। डीजीपी ने बताया कि है कि समस्त सिनेमाहाल, मॉल, मल्टीप्लैक्स आदि स्थानों पर विशेष सतर्कता, निगरानी एवं समुचित पुलिस प्रबन्ध एंटी रायट उपकरणों सहित कराना सुनिश्चित करें।

पर्याप्त पुलिस बल रिजर्व में रखा जाये ताकि आकस्मिकता की स्थिति में अल्प समय पर ड्यूटी हेतु पुलिस बल लगाया जा सके। स्थानीय अभिसूचना इकाई के अधिकारियों, कर्मचारियों को सतर्क कर दिया जाये कि शरारती तत्वों पर कड़ी नजर रखी जाये एवं विभिन्न अभिसूचना इकाईयों के माध्यम से प्राप्त होने वाली लाभप्रद सूचनाओं के आधार पर समय रहते प्रभावी निरोधात्मक कार्यवाही सुनिश्चित की जाये।

सभी प्रभारी,क्षेत्राधिकारी, अपर पुलिस अधीक्षक एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पुलिस अधीक्षक, पुलिस अधीक्षक निरन्तर भ्रमणशील रहकर स्थिति पर सतर्क नज़र रखें, जिससे कहीं पर भी किसी प्रकार की कोई अप्रिय स्थिति न उत्पन्न होने पाये।

आकस्मिकता की स्थिति में पूर्व से ही कंटीजेंट प्लान तैयार कर लिया जाये तथा पुलिस बल की निरन्तर पालीवार ड्यूटी लगाकर सतर्क एवं सजग रखा जाये। धरना,प्रदर्शन, ज्ञापन, जाम, तोडफ़ोड़, आगजनी को देखते हुए सकर्तता व पर्याप्त सुरक्षा,पुलिस प्रबन्ध सुनिश्चित करें । दि किसी व्यक्ति,ध्संगठन द्वारा कानून.व्यवस्था को बिगाडऩे का प्रयास किया जाय तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई का आदेश भी डीजीपी ने दिया है।

You May Also Like

English News