Alert: एक बार फिर मौसम विभाग में आंधी व बारिश को लेकर जारी की चेतवानी!

नई दिल्ली: मौसम विभाग ने दिल्ली.एनसीआर समेत कई राज्यो में रविवार को धूलभरी आंधी आने और बारिश होने का पूर्वानुमान व्यक्त किया है। विभाग की ओर से एनसीआर के साथ ही उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड में रविवार को बारिश और कई जगहों पर बिजली गिरने की चेतावनी भी जारी की गई है।

मध्य प्रदेश, विदर्भ, छत्तीसगढ़, झारखंड, पश्चिम बंगाल, महाराष्ट्र, तेलंगाना, कर्नाटक और ओडिशा में तेज हवाओं के साथ बारिश का अनुमान जताया गया है। विभाग के अनुसार पश्चिम बंगाल, सिक्किम, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा और महाराष्ट्र के अलग-अलग इलाकों में भारी बारिश हो सकती है।

वहीं राजस्थान में कई जगहों पर धूल भरी आंधी चल सकती है। उत्तर और मध्य भारत पर मौसम गर्म रहेगा। बता दें कि इससे पहले यूपी में शुक्रवार देर शाम आई आंधी आफत बन कर टूटी। दैवीय आपदा के चलते शनिवार को चार बच्चों समेत 30 और लोगों की मौत हो गई इससे मृतकों का आंकड़ा 38 पहुंच गया।

मुरादाबाद में 9, संभल और सोनभद्र में तीन-तीन, शाहजहांपुर,ए बदायूं, हरदोई, मुजफ्फरनगर और मैनपुरी में दो-दो लोगों की मौत हो गई। इसके अलावा हापुड़, बरेली, इटावा, मेरठ, बिजनौर, अमरोहा में एक-एक शख्स की जान चली गई।

शुक्रवार देर रात तक मेरठ और मुरादाबाद में सात लोगों की मौत हो चुकी थी। सबसे अधिक असर मुरादाबाद और मेरठ मंडल में पड़ा। यहां सैकड़ों पेड़ और बिजली के खंभे गिर गए। घरों की छतें और दीवारें उड़ गईं। बरेली मंडल के सिधौली के महासिर गांव में जलता हुआ भूसा लोगों के छप्पर पर गिरा जिससे दस छप्परदार घर राख हो गए चार लोग झुलस गए।

You May Also Like

English News