Amazon ने फिर किया घटिया काम, इस बार हिन्दू ही नहीं पूरे देश का खौलेगा खून

नई दिल्ली: आखिरकार भारतीयों की लड़ाई रंग लाई। कई बार हिन्दुओं की भावनाओं से खेल चुकी ई-कामर्स कंपनी अमेजन को इस बार हिन्दुस्तानियों ने सबक सिखा ही दिया।

Amazon ने फिर किया घटिया काम, इस बार हिन्दू ही नहीं पूरे देश का खौलेगा खून

अमेजन की कनाडा इकाई की साइट पर तिरंगे से बने पायदान को बिक्री की जा रही थी। इसे लेकर वहां रह रहे भारतीय मूल के लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया गया। कुछ ही देर में सोशल मीडिया में ई-कामर्स कंपनी के खिलाफ कैंपेन शुरु हो गया। जिसके चलते अमेजन की साइट से इन पायदान की बिक्री को बंद कर दिया गया।

बड़ी खबर: इन पेट्रोल पंपों पर मिल रहा है बेहद सस्ता तेल

तिरंगा छपे हुए पायदन को रत्नेश मिश्रा नाम के एक शख्स ने फेसबुक पर पोस्ट किया। रत्नेश मिश्रा ने कहा कि ऐसी हरकत दूसरे देश के लिए भी बर्दाश्त नहीं करना चाहिए।

साथ ही ऑनलाइन शापिंग वेबसाइट पर हिन्‍दू देवी-देवताओं के फोटो वाले डोरमेट बेचने का आरोप लगाकर सोशल मीडिया यूजर्स ने तीखी प्रतिक्रिया दी है। ट्विटर पर यूजर्स ने बाकायदा अमेजन की वेबसाइट का स्‍क्रीनशॉट लगाकर साइट का बॉयकॉट करने की मांग की। यूजर्स ने इसके लिए #BoycottAmazon हैशटैग भी चला रखा है।

 इससे पहले ब्रिटेन के झंडे को लेकर 2016 में भी ऐसी ही हरकत की गयी थी। उन्होंने इसके लिए अमेजन ग्रुप से माफी की मांग की। साथ ही भविष्य में ऐसा दोबारा न हो इसे लिए कदम उठाने की मांग की।

प्रभात जोशी की ओर से कहा गया कि ऐसी हरकत करके ई-कामर्स कंपनी ने भारतीयों को अपमानित किया है। उन्होंने कहा कि तिरंगे के लिए भारतीयों में भारी सम्मान है। हालांकि बाद में इसे साइट से हटा लिया गया। लेकिन भारतीयों की ओर से कंपनी और विक्रेता की माफी की शर्त रखी गयी है।

इससे पहले जनवरी, 2016 में अमेरिकी मैगजीन ‘फॉर्चून’ ने कवर पेज पर अमेजन के सीईओ जेफ बेजस को विष्णु के अवतार में दिखाया था। 2014 में भी अमेजन पर बिकने वाले लेगिंग्स पर कुछ देवी-देवताओं की तस्वीर छापी गई थी।

 

You May Also Like

English News