Amazon in Hindi: दुनिया की सबसे बड़ी ई-कॉमर्स वेबसाइट का अब हिंदी में करें इस्तेमाल

ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट अमेजन अब यूजर्स हिंदी में भी इस्तेमाल कर सकेंगे। अब आप अपने मनपसंद सामान को हिंदी में सर्च कर सकते हैं। अमेजन का यह ऑप्शन वेबसाइट के अलावा अमेजन के स्मार्टफोन ऐप पर भी मौजूद होगा। भारत में ज्यादातर यूजर्स हिंदी में सर्च करना पसंद करते हैं। ऐसे में Amazon ने आगे आने वाले फेस्टिव सीजन को देखते हुए अपनी वेबसाइट का हिंदी संस्करण लॉन्च कर दिया है।

अब ग्राहक अमेजन की वेबसाइट एवं ऐप पर अपने लिए हिंदी में किसी भी सामान को ऑर्डर कर सकते हैं। कंपनी का कहना है कि ग्राहकों की भाषा संबंधी असुविधा को दूर करने के लिए यह कदम उठाया गया है। यूजर्स को हिंदी वेबसाइट पर प्रॉड्क्ट संबंधी सारी जानकारियां हिंदी में मिल पाएंगी। कंपनी का कहना है कि पहली बार ग्राहक दीवाली की शॉपिंग हिंदी में करने का मजा ले सकेंगे।

अगर आप भी अमेजन ऐप का इस्तेमाल अपने स्मार्टफोन में करते हैं तो आपको इस ऐप का इस्तेमाल करने के लिए हिंदी भाषा सिलेक्ट करनी होगी। हिंदी भाषा को चुनने के लिए आपको अपने स्मार्टफोन में इंस्टॉल अमेजन ऐप में ऊपर बाईं और बने मैन्यू टैब में जाना होगा। इसके बाद वहां पर आप हिंदी भाषा का चुनाव कर सकते हैं। आपको बता दें कि फिलहाल अमेजन का हिंदी भाषा वाला फीचर टेस्टिंग मोड में है। नई सुविधा देने के लिए इसके लिए अमेजन ने अपनी टीम में भाषा विशेषज्ञों और अनुवादकों को भी शामिल किया है। हालांकि, ग्राहकों को सर्च फीचर अंग्रेजी में मिलेगा। उन्हें अपना डिलिवरी अड्रेस भी अंग्रेजी में ही लिखना होगा।

You May Also Like

English News