Apple का स्मार्ट स्पीकर ‘HomePod’ 9 फरवरी से उपलब्ध होगा

Amazon के Echo और Google के होम को टक्कर देने ऐपल ने अपना नया स्मार्ट स्पीकर ‘HomePod’ पेश किया था. इसे 9 फरवरी को रिलीज किया जाएगा. इसमें इन-बिल्ट डिजिटल असिस्टेंट सिरी दिया गया है. इसे सबसे पहले पिछले साल जून में WWDC में पेश किया गया था. 9 फरवरी से इसे चुनिंदा देशों के स्टोर्स में उपलब्ध कराया जाएगा.

ऐपल ने जानकारी दी कि शुक्रवार 9 फरवरी से HomePod यूएस, यूके और ऑस्ट्रेलिया में स्टोर्स में पहुंच जाएगा. साथ ही इस डिवाइस की ऑनलाइन बिक्री 26 जनवरी से शुरू होगी.

आईएएनएस की खबर के मुताबिक, ऐपल के वरिष्ठ उपाध्यक्ष (वैश्विक विपणन) फिलिप सिलर ने एक बयान में कहा, ‘होमपॉड एक सुंदर डिजायन में ऐपल म्यूजिक कैटलॉग और लैटेस्ट सिरी इंटेलीजेंस के साथ एडवान्स ऑडियो टेक्नोलॉजी को लेकर आया है, जिसमें बीम-फार्मिंग ट्वीटर्स, एक हाई-एक्सकर्सन बूफर्स और ऑटोमैटिक स्पैशियल अवेयरनेस खास है.’

उन्होंने कहा, ‘हमारे दल ने सिरी को संगीत की गहरी समझ देने का काम किया है, ताकि आप उससे अपने निजी पसंदीदा गीत से लेकर चार्ट में शीर्ष पर रहने वाले लैटेस्ट गाने शामिल हैं. इसे केवल ‘हे सिरी’ बोल कर किसी भी गाने का कमांड दिया जा सकता है.’

ये स्मार्ट स्पीकर फ्रांस और जर्मनी में इसी बसंत ऋतु में रिलीज किया जाएगा. हालांकि भारत में यह कब उपलब्ध होगा, इसकी जानकारी नहीं दी गई है.

ऐपल के स्मार्ट स्पीकर की कीमत 349 डॉलर रखी गई है. पहले ये पिछले साल दिसंबर में बाजार में लॉन्च होने वाली थी. लेकिन बाद में टेक्नोलॉजी दिग्गज ने कहा कि ये 2018 के शुरुआती महीनों में लॉन्च किया जाएगा.

You May Also Like

English News