Apple को लगा बड़ा झटका, चिप डिजाइनर ने थामा Google का हाथ

अपना खुद का कस्टम प्रोसेसर बनाने के लिए टेक दिग्गज गूगल ने ऐपल के जाने माने चिप डिजाइनर जॉन ब्रुनो को अपने यहां नियुक्त किया है. जॉन ब्रुनो क्यूपर्टिनो स्थित ऐपल में सिलिकॉन एनालिसिस ग्रुप चलाते थे. मिली जानकारी के मुताबिक, ब्रुनो 2012 से आईफोन सीरीज के चिप्स पर काम कर रहे हैं.

Apple को लगा बड़ा झटका, चिप डिजाइनर ने Google का थामा हाथआईएएनएस की खबर के मुताबिक, शनिवार को जारी रिपोर्ट में कहा गया, ‘गूगल द्वारा पिक्सल फोन जैसे उपभोक्ता उपकरणों के लिए खुद के चिपसेट डिजाइन करने के लिए यह भर्ती की गई है.’

उनके लिंक्डइन प्रोफाइल के अनुसार, ब्रुनो ने ग्राफिक्स बनाने से काम करना शुरू किया था और वह ऐपल से जुड़ने के पहले एएमडी में चिप मैनुफैक्चर में मुख्य इंजीनियर के तौर पर कार्यरत थे. इस नियुक्ति के साथ, गूगल का लक्ष्य खुद के चिप्स बनाने का है.

गूगल हाल में पिक्सल 2 स्मार्टफोन में ‘पिक्सल विजुअल कोर’ चिप का उपयोग कर रहा है. गूगल के पिक्सल और नेक्सस दो डिवाइस हैं, जिन्हें सबसे अच्छे सॉफ्टवेयर अनुभव के लिए जाना जाता है.

सैमसंग के डिजिटल ट्रेंड्स की रपट के अनुसार, ‘यदि गूगल खुद के चिप बनाता है तो वह काफी तेज होगा. इससे गूगल के फोन ग्राहकों के बीच लंबा रास्ता तय करेंगे.’

गूगल ने इसके पहले ऐपल से कई चिप इंजीनियरों की नियुक्ति की है, जिसमें मनु गुलाटी, वोंजाई (ग्रेगोरी) चोई और टायो फडेलू शामिल हैं.

You May Also Like

English News