Apple ने अपने नए स्मार्टवॉच Apple Watch 3 किया लॉन्च, जानिए किस वजहों से है स्पेशल

Apple ने अपने नए स्मार्टवॉच ‘Apple Watch 3’ को लॉन्च कर दिया है. इसे नए ऐपल कैंपस में स्टिव जॉब्स थिएटर में लॉन्च किया गया है. लॉन्च के दौरान कंपनी के सीईओ टीम कुक मौजूद रहे. उन्होंने जानकारी दी कि ऐपल वॉच दुनिया की नंबर 1 स्मार्टवॉच बन गई है.Apple ने अपने नए स्मार्टवॉच Apple Watch 3 किया लॉन्च, जानिए किस वजहों से है स्पेशलअभी-अभी: HEART PATIENTS के लिए CSI ने लांच किया मोबाइल APP…..

Apple Watch Series 3 की कीमत $249 रखी गई है, जो भारतीय कीमत के हिसाब से करीब 16,000 रुपये के आसपास होगी. ग्राहक इस वॉच के लिए 12 सितंबर से प्री-ऑर्डर कर सकते हैं और ये 22 सितंबर से उपलब्ध रहेगा.

कुछ खास फीचर्स की बात करें तो इसमें बिल्ट इन सेल्यूलर कनेक्टिविटी दी गई है जो इसे iPhone से इंडिपेंडेंट बनाती है. इस स्मार्टवॉच को पेयर किए गए iPhone के साथ बिना नंबर बदले सिंक किया जा सकता है. यूजर्स इस स्मार्टवॉच का उपयोग 40 मिलियन तक गाने स्ट्रीम करने, मैप्स में नेविगेशन करने और सीरी का उपयोग करने के लिए कर सकते हैं.

 Apple के दावे के मुताबिक, Watch Series 3 की बैटरी क्षमता 50 प्रतिशत तक बेहतर है. इसी के साथ ही कंपनी ने ऐपल WatchOS का एक नया वर्जन भी लॉन्च किया है. नया WatchOS 4 ऐपल वॉच ग्राहकों के लिए 19 सितंबर से उपलब्ध रहेगा.फिटनेस को ध्यान में रखकर भी कुछ सुधार नए वॉच में किए गए हैं. नए वॉच में बेहतर हार्ट रेट सेंसर दिया है जो हार्ट रेट की इन-डेफ्त्थ जानकारी मुहैया कराएगा. नया Apple वॉच यूजर को किसी काम के दौरान हार्ट रेट सामान्य से ज्यादा होने पर नोटिफिकेशन भी देगा.

You May Also Like

English News