Arresting: कैबिनेट मंत्री के घर तोडफ़ोड़ करने वाले तीन सपाई गिरफ्तार!

लखनऊ: यादव और राजपूत जाति को लेकर दिये गये विवादित बयान पर कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर के सरकारी आवास पर तोडफ़ोड़ के मामले में गौतमपल्ली पुलिस ने तीन युवकों को गिरफ्तार किया है। पुलिस का दावा है कि तीनों युवक समाजवादी पार्टी से जुड़े हैं।


इंस्पेक्टर गौतमपल्ली विजयसेन सिंह ने बताया कि कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर के घर में हुई तोडफ़ोड़ और हंगामे के मामले में थाने पर तैनात दारोगा सुधांशु गुप्ता ने आईपीसी की धारा 147 और 427 के तहत रिपोर्ट दर्ज करायी थी। इस मामले में छानबीन कर रही गौतमपल्ली पुलिस ने शनिवार की देर रात पारा के मुन्नूखेड़ा निवासी अमित कुमार यादव, प्रामील यादव और लाल बहादुर यादव को गिरफ्तार किया। इंस्पेक्टर गौतमपल्ली का कहना है कि कैबिनेट मंत्री के घर हुई घटना की फुटेज के आधार पर तीनों आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बताया इस घटना में अभी और लोगों की गिरफ्तारी होनी है। फुटेज में दिखे रहे बाकी लोगों को चिन्हित किया जा रहा है। उनका कहना है कि गिरफ्तार किये गये सभी आरोपी समाजवादी पार्टी से जुड़े हैं।

आरोपियों का कहना यादव होने के चलते पकड़ा गया
कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर के घर में बाहर तोडफ़ोड़ के मामले में गिरफ्तारी आरोपियों ने खुद को बेकसूर बताया है। उनका कहना है कि वह लोग घटना में शामिल नहीं थे और उनकी कोई फुटेज भी नहीं है। पकड़े गये लोगों का आरोप है कि उनके नाम के आगे यादव शब्द लिखा है, बस इसी के चलते उनको गिरफ्तार किया गया है।

यह है पूरी घटना
यूपी के कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर में बीते शुक्रवार को वाराणसी जनपद में कहा था कि शराब को लेकर राजभर जाति बेवजह ही बदनाम है। सबसे अधिक शराब का सेवन तो यादव और राजपूत लोग करते हैं। मंत्री के इस बयान से नाराज सामाजवादी पार्टी के लोगों ने शनिवार को कैबिनेट मंत्री के गौतमपल्ली सिथत सरकारी आवास के बाहर अण्डे, टमाटर फेेंके थे और बाहर लगी नेम प्लेट तोड़ दी थी। हंगामा कर रहे लोगों ने कैबिनेट मंत्री के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की थी। पुलिस के पहुंचने से पहले ही सभी आरोपी फरार हो गये थे।

You May Also Like

English News