अश्विन ने हासिल की करियर बेस्ट रेटिंग, जडेजा को भी एक स्थान का फायदा

नई दिल्ली : भारत और इंग्लैंड के बीच मुंबई में हुए चौथे टेस्ट के बाद आईसीसी ने टेस्ट गेंदबाजों की हालिया रैंकिंग जारी कर दी है। रविचन्द्रन अश्विन ने इस टेस्ट में 12 विकेट लिए और इसकी बदौलत 13 अंकों के फायदे से उनके अब 904 रेटिंग अंक हो गए हैं।

 
अश्विन ने हासिल की करियर बेस्ट रेटिंग, जडेजा को भी एक स्थान का फायदा
 

अकेले में ही देखें इस वीडियो को तो बेहतर है, क्योंकि सबके….

फिलहाल अश्विन दूसरे स्थान पर मौजूद रंगना हेराथ से 37 अंक आगे हैं और साथ ही ये उनकी करियर बेस्ट रेटिंग भी है। टॉप 10 में अश्विन के अलावा भारत से रविन्द्र जडेजा भी मौजूद हैं और वो एक स्थान के फायदे से छठे स्थान पर पहुँच गए हैं। स्टुअर्ट ब्रॉड को एक स्थान का नुकसान हुआ है और वो अब सातवें स्थान पर हैं। डेल स्टेन तीसरे, जेम्स एंडरसन चौथे और जोश हेज़लवुड पांचवें स्थान पर बरक़रार हैं। मिचेल स्टार्क आठवें, यासिर शाह नौवें और नील वैगनर 10वें स्थान पर हैं।

 
टॉप 10 से बाहर भारत के मोहम्मद शमी को मुंबई टेस्ट खेलने का नुकसान हुआ और वो 19वें से 20वें स्थान पर पहुँच गए हैं। भुवनेश्वर कुमार 33वें और उमेश यादव 38वें स्थान पर हैं। जयंत यादव चार स्थान के नुकसान से 62वें स्थान पर पहुँच गए हैं। टॉप 100 में भारत की तरफ 9 गेंदबाज शामिल हैं, जिनमें से तीन फिलहाल टीम का हिस्सा नहीं हैं।
इंग्लैंड की तरफ से बेन स्टोक्स 21वें, क्रिस वोक्स 24वें, मोइन अली 28वें, स्टीवन फिन 31वें और आदिल रशीद 47वें स्थान पर हैं। जो रूट भी टॉप 100 में शामिल हैं और फिलहाल 87वें स्थान पर हैं।
ऑलराउंडरों की रैंकिंग में रविचन्द्रन अश्विन अभी भी टॉप पर बरक़रार हैं, हालांकि उन्हें 10 अंकों का नुकसान हुआ है। उनेक अलावा रविन्द्र जडेजा चौथे स्थान पर बरक़रार हैं। इंग्लैंड की तरफ से टॉप 10 में तीसरे स्थान पर बेन स्टोक्स, पांचवें स्थान पर मोइन अली, आठवें स्थान पर स्टुअर्ट ब्रॉड और 10वें स्थान पर क्रिसन वोक्स मौजूद हैं। शकीब अल हसन दूसरे, वर्नन फिलैंडर छठे, मिचेल स्टार्क सातवें और रंगना हेराथ नौवें स्थान पर हैं।
 

You May Also Like

English News