अश्विन को पीछे छोड़ दिग्गज गेंदबाजों की बराबरी पर पहुंचे ये खिलाड़ी

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने गुरुवार को श्रीलंका के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज के दूसरे वन-डे में किफायती गेंदबाजी करते हुए 10 ओवर में 43 रन देकर 4 विकेट लिए। उनके इस बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत मेजबान टीम निर्धारित 50 ओवर में 8 विकेट पर 236 रन का स्कोर बना सकी। बुमराह ने इस मैच में विकेटों का चौका लगाकर कई उपलब्धियां हासिल की। उन्होंने अपने करियर का 18वां वन-डे खेला और चार विकेट चटकाकर अपने विकेटों की संख्या 32 की। 18 वन-डे के बाद बुमराह सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाजों में तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। उन्होंने अपनी टीम के साथी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को पीछे छोड़ा।
अश्विन को पीछे छोड़ दिग्गज गेंदबाजों की बराबरी पर पहुंचे ये खिलाड़ी
 

18 वन-डे खेलने के दौरान भारतीय गेंदबाजों में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड पूर्व तेज गेंदबाज अजित अगरकर के नाम है। अगरकर ने 18 मैचों में कुल 42 विकेट झटके थे। दूसरे नंबर पर इरफान पठान का नाम है, जिन्होंने 36 विकेट झटके थे। इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर बुमराह पहुंच गए हैं, जिन्होंने 32 विकेट चटकाए हैं। बुमराह ने रविचंद्रन अश्विन को पीछे छोड़ा, जिन्होंने 29 विकेट झटके थे।
 

यही नहीं बुमराह ने 18 वन-डे में तीन बार एक पारी में चार विकेट लेने का कारनामा किया और कई दिग्गजों की बराबरी भी की। बुमराह से पहले 18 वन-डे में अजित अगरकर, पूर्व लेग स्पिनर नरेंद्र हिरवानी और तेज गेंदबाज प्रवीण कुमार भी यही कारनामा कर चुके हैं। बुमराह अब इस स्पेशल क्लब का हिस्सा बन चुके हैं।
 

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह जबसे टीम इंडिया में आए हैं, उन्होंने अपने प्रदर्शन से सभी का दिल जीता है। श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में भी उनका जलवा जारी है। पहले वन-डे में दो विकेट झटकने वाले बुमराह ने दूसरे मैच में 10 ओवर में 43 रन देकर 4 विकेट लिए। बुमराह टीम इंडिया के सबसे कामयाब गेंदबाज रहे। उनके अलावा लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने दो जबकि हार्दिक पांड्या और अक्षर पटेल ने एक-एक विकेट लिया।
 

दूसरे वन-डे में टीम इंडिया को पहली कामयाबी जसप्रीत बुमराह ने ही दिलाई। उन्होंने तेजी से बल्लेबाजी कर रहे श्रीलंका के ओपनिंग बल्लेबाज और विकेटकीपर निरोशन डिकवेला को धवन के हाथों कैच आउट कराया। बुमराह को अपने अगले तीन विकेट स्लॉग ओवर में मिले। बुमराह ने 45वें ओवर में श्रीलंकाई टीम की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले सिरिवर्दना को 58 रन पर आउट किया। 47वें ओवर में बुमराह ने कपूगेदरा को 40 रनों पर बोल्ड किया। 49वें ओवर में बुमराह ने अकिला धनंजय को आउट कर अपना चौथा विकेट झटका।

You May Also Like

English News