#AsiaCup2018: शाम 5 बजे होगी भारत और आफगानिस्तान की भिडंत, जानिए पूरी टीम !

दुबई: जीत के रथ पर सवार भारतीय क्रिकेट टीम के सामने अब अफगानिस्तान की युवा चुनौती होगी। टूर्नामेंट में 4 में से 2 मैच अपने नाम कर चुकी अफगानिस्तान के खिलाफ भारतीय टीम कई युवा खिलाडिय़ों के साथ मैदान पर उतर सकती है। यह मैच दुबई के इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा। मैच भारतीय समयानुसार शाम पांच बजे शुरू होगा। टॉस 4.30 बजे होगा।

भारतीय मैदानों पर हुनर को तराशने वाली अफगानिस्तानी टीम जिस तरह से खेल रही हैए वह किसी भी टीम को हराने का दम रखती है। हालांकि भारतीय टीम गजब फॉर्म में है और टूर्नमेंट में अभी तक खेले गए अपने सभी 4 मुकाबले जीत चुकी है। दूसरी ओर अफगानिस्तान टीम ने दो मुकाबले जीते हैं जबकि दो में उसे हार मिली है।

इस मैच में भारतीय टीम अफगानिस्तान को बिल्कुल भी हल्के में नहीं ले सकती क्योंकि भारत हर तरह से अपने विजयी क्रम को जारी रखने की कोशिश करेगा ताकि फाइनल में वह सकारात्मक मानिसकता के साथ जाए। अफगानिस्तान के लिए यह मैच एक तरह से साख की लड़ाई है। वह इस मैच को जीतकर टूर्नमेंट का विजयी अंत करना चाहेगा। हालांकि इस मैच का नतीजा कुछ भी हो टूर्नमेंट पर फर्क नहीं पड़ेगा क्योंकि अफगान टीम पहले ही एशिया कप से बाहर हो चुकी है।

भारत के लिए अभी तक उसकी बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों अच्छी चल रही हैं लेकिन इस मैच में भारतीय बल्लेबाजों को सावधान रहना होगा क्योंकि अफगानिस्तान के पास इस समय का सबसे अच्छा स्पिन गेंदबाजी आक्रमण मौजूद है।

उसके पास मुजीब उर रहमान, राशिद खान और मोहम्मद नबी की तिगड़ी है जो किसी भी बल्लेबाजी आक्रमण को ध्वस्त कर सकती है। यह तीनों मिलकर न सिर्फ विकेट निकालते हैं बल्कि रनों पर भी अंकुश लगाते हैं। इसी तिगड़ी के दम पर अफगास्तिान ने ग्रुप के मैचों में श्री लंका और बांग्लादेश को मात दी थी। ऐसे में भारतीय बल्लेबाजों को इन तीनों के खिलाफ सावधान रहना होगा और विशेष रणनीति के साथ उतरना होगा।

भारत: रोहित शर्मा कप्तान, शिखर धवन उपकप्तान, लोकेश राहुल, अंबाती रायुडू, मनीष पांडे, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धोनी, दिनेश कार्तिक, दीपक चहर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, सिद्धार्थ कौल और खलील अहमद।

अफगानिस्तान: असगर अफगान कप्तान, मोहम्मद शहजाद विकेटकीपर,रहमत शाह, इसानउल्लाह जनत, हशतमुल्लाह शाहिदी, मोहम्मद नबी, गुलबादिन नाइब, राशिद खान, अफताब आलम, मुजीब उर रहमान, जावेद अहमदी, मुनीर अहमद, नाजीबुल्लाह जादरान, सायेद शिरजाद, वफादार मोमंद और शमिउल्लाह शेनवारी।

You May Also Like

English News