Asus ने लॉन्च किया ZenFone Live L1, मिलेगा Android Go

ताइवान की कंपनी Asus ने नया स्मार्टफोन ZenFone Live L1 पेश किया है. यह स्मार्टफोन इसलिए खास है, क्योंकि इसमें गूगल का Android 8.1 Oreo (Go Edition) दिया गया है. गूगल ने इस एंड्रॉयड प्लेटफॉर्म को एंट्री लेवल स्मार्टफोन्स के लिए बनाया है.  ताइवान की कंपनी Asus ने नया स्मार्टफोन ZenFone Live L1 पेश किया है. यह स्मार्टफोन इसलिए खास है, क्योंकि इसमें गूगल का Android 8.1 Oreo (Go Edition) दिया गया है. गूगल ने इस एंड्रॉयड प्लेटफॉर्म को एंट्री लेवल स्मार्टफोन्स के लिए बनाया है.    इस बजट स्मार्टफोन में कंपनी ने 18:9 ऐस्पेक्ट रेश्यो वाली डिस्प्ले दिया है. इसके दो वेरिएंट पेश किए गए हैं और इन स्मार्टफन्स को इंडोनेशिया 17 मई को लॉन्च किया जाएगा. यह स्मार्टफोन पहला Android Go पर चलने वाला डिवाइस होगा जिसमें 18:9 की ऐस्पेक्ट रेश्यो दिया गया है.  कंपनी के मुताबिक इसमें फेस अनलॉक भी दिया गया है जो एक ही वेरिएंट में होगा. फिलहाल स्मार्टफोन की कीमत के बारे में नहीं पता है. हालांकि गैजेट्रेन नाम की एक टेक वेबसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक इसकी मत लगभग 7,200 रुपये तक हो सकती है.  ZenFone Live L1 में ‘गो’ इको सिस्टम के लगभग सभी ऐप्स दिए गए हैं जिनमें फाइल्स गो , मैप्स गो, गूगल गो और ऐसिस्टेंट गो शामिल हैं. यह स्मार्टफोन पांच कलर वेरिएंट – रोज, पिंक, मिडनाइट ब्लैक, व्हाइट और ब्लू शामिल हैं.  स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो इस स्मार्टफोन में 5.45 इंच की एचडी प्लस डिस्प्ले दी गई है और यह क्वॉल्कॉम स्नैपड्रैगन 425 क्वॉडकोर प्रोसेसर पर चलता है. इसमें 1GB रैम है और इंटरनल मेमोरी 16GB की है जिसे माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए बढ़ाया जा सकता है. इसमें तीन स्लॉट हैं यानी आप दो सिम और एक माइक्रो एसडी कार्ड लगा सकते हैं.  दूसरे वेरिएंट में 2GB रैम दिया गया है.  फोटोग्राफी के लिए इसमें एलईडी फ्लैश के साथ 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है, जबकि सेल्फी के लिए इसमें 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है. इसकी बैटरी 3,000mAh की है.

इस बजट स्मार्टफोन में कंपनी ने 18:9 ऐस्पेक्ट रेश्यो वाली डिस्प्ले दिया है. इसके दो वेरिएंट पेश किए गए हैं और इन स्मार्टफन्स को इंडोनेशिया 17 मई को लॉन्च किया जाएगा. यह स्मार्टफोन पहला Android Go पर चलने वाला डिवाइस होगा जिसमें 18:9 की ऐस्पेक्ट रेश्यो दिया गया है.

कंपनी के मुताबिक इसमें फेस अनलॉक भी दिया गया है जो एक ही वेरिएंट में होगा. फिलहाल स्मार्टफोन की कीमत के बारे में नहीं पता है. हालांकि गैजेट्रेन नाम की एक टेक वेबसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक इसकी मत लगभग 7,200 रुपये तक हो सकती है.

ZenFone Live L1 में ‘गो’ इको सिस्टम के लगभग सभी ऐप्स दिए गए हैं जिनमें फाइल्स गो , मैप्स गो, गूगल गो और ऐसिस्टेंट गो शामिल हैं. यह स्मार्टफोन पांच कलर वेरिएंट – रोज, पिंक, मिडनाइट ब्लैक, व्हाइट और ब्लू शामिल हैं.

स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो इस स्मार्टफोन में 5.45 इंच की एचडी प्लस डिस्प्ले दी गई है और यह क्वॉल्कॉम स्नैपड्रैगन 425 क्वॉडकोर प्रोसेसर पर चलता है. इसमें 1GB रैम है और इंटरनल मेमोरी 16GB की है जिसे माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए बढ़ाया जा सकता है. इसमें तीन स्लॉट हैं यानी आप दो सिम और एक माइक्रो एसडी कार्ड लगा सकते हैं.  दूसरे वेरिएंट में 2GB रैम दिया गया है.

फोटोग्राफी के लिए इसमें एलईडी फ्लैश के साथ 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है, जबकि सेल्फी के लिए इसमें 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है. इसकी बैटरी 3,000mAh की है

You May Also Like

English News