#AtalAsthiKalashYatra: अलग-अलग जिलों की नदियों में विसर्जन के लिए अटल जी की अस्थियां रवाना!

लखनऊ: सीएम योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को लखनऊ स्थित भाजपा कार्यालय में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जी के अस्थि कलश जिलों के प्रतिनिधियों को सौंपे। ये अस्थियां प्रदेश के अलग.अलग जनपदों में वहां की प्रमुख नदियों में विसर्जित की जाएंगी।


इस दौरान सीएम के साथ भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्रनाथ पांडेय और डिप्टी सीएम केशव मौर्य भी मौजूद रहे। कानपुर और रायबरेली में गंगा नदी मेंए गोंडा, बहराइच, सीतापुर और बाराबंकी में घाघरा नदी में, सुल्तानपुर में गोमती नदी समेत अन्य जिलों की नदियों में ये अस्थियां विसर्जित की जाएंगी। इसके लिए जनपदों में भी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

सभी जनपदों में अस्थि कलश यात्रा निकालकर नदियों में अटलजी की अस्थियां विसर्जित की जाएंगी। मालूम हो कि इससे एक दिन पूर्व गुरुवार को राजधानी लखनऊ में अटलजी की अस्थियों का विसर्जन उनके परिजनों ने गोमती नदी में किया।

इस दौरान गृहमंत्री राजनाथ सिंहए सीएम योगीए राज्यपाल रामनाईक समेत सभी प्रमुख दलों के नेता मौजूद रहे। नम आंखों और गगनभेदी नारों के बीच बड़ी संख्या में पार्टी नेताओं, सांसदों, विधायकों, कार्यकर्ताओं और शहरवासियों ने अस्थि कलश पर पुष्प वर्षा कर अटलजी को आखिरी विदाई दी।

You May Also Like

English News