Attack: बीजेपी पार्षद पर जानलेवा हमला, कोतवाली पर प्रदर्शन!

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के हुसैनगंज के उदयगंज इलाके में बाबू बनारसी दास वार्ड नम्बर 55 से पार्षद हर्षित दीक्षित पर मामूली विवाद के चलते हमला कर दिया गया। पार्षद पर हमले का आरोप एक एक टैक्सी चालक पर लगा है। मारपीट की इस घटना में सभासद को सिर व शरीर पर गंभीर चोट लगी। वहीं इस मामले में सही समय पर पुलिस की कार्रवाई न होने से नाराज लोगों ने हुसैनगंज कोतवाली का घेराव कर जमकर प्रदर्शन किया। मामले को तूल पकड़ा देख एसएसपी ने हुसैनगंज इंस्पेक्टर को जांच पूरी हो जाने तक पद से हटाते हुए एसपी पूर्वी दफ्तर से अटैच कर दिया है। वहीं सभासद पर हुए हमले के आरोपी टैक्सी चालक को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।


पार्षद हर्षित दीक्षित का कहना है कि गुरुवार की रात उनके घर के बाहर एक टैक्सी चालक बहराइच जनपद निवासी मनोज सो रहा था। इस बात को लेकर पार्षद ने चालक को मना कर दिया था। बस इसी बात को लेकर टैक्सी चालक भड़क उठा और पार्षद पर हमला कर दिया। इस घटना में पार्षद के सिर व शरीर पर कई जगह चोट लगी। पार्षद का आरोप है कि हमले के फौरन ही बाद उन्होंने स्थानीय पुलिस को घटना की सूचना दी थी। घटना के घंटों बाद भी कोतवाली प्रभारी आनंद मौके पर नहीं पहुंचे। यही नहीं पार्षद से मुलाकात भी नहीं की। पुलिस कार्रवाई में देरी भी कर रही थी।

सुबह लोगों ने कोतवाली का किया घेराव
पार्षद पर हमले की खबर शुक्रवार की सुबह लोगों को हुई। वहीं लोगों को इस बात का भी पता चला कि इस मामले में हुसैनगंज पुलिस ने सही समय पर कार्रवाई नहीं की। बस इसी बात को लेकर स्थानीय लोग सहित इलाके के सफाई कर्मचारी भड़क उठे। देखते ही देखते लोगों की भारी भीड़ कोतवाली के बाहर जमा हो गयी। प्रदर्शन कर रहे लोगों ने पुलिस के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। नाराज सफाई कर्मियों ने कोतवाली में कूड़ा डालना शुरू कर दिया। स्थिति पर काबू पाने के लिए कई थानों से पुलिस बुला लिया गया। सीओ हजरतगंज अभय कुमार, एएसपी पूर्वी सर्वेश मिश्रा समेत कई अधिकारी कोतवाली पहुंचे। लोगों का आरोप है कि सुबह भी कोतवाली प्रभारी को कॉल करके घटनास्थल पर आने के लिए कहा गया था। पर उन्होंने जवाब दिया कि वह सो रहे हैं। लोग कोतवाली प्रभारी को हटाये जाने की मांग कर रहे थे।

कोतवाल को जांच पूरी होने तक हटाया गया
इस मामले को तूल पकड़ देख मौके पर मौजूद पुलिस के अधिकारियों ने सारी बात एसएसपी कलानिधि नैथानी को बतायी। मामले में कोतवाल हुसैनगंज आनंद प्रकाश की भूमिका और उन पर लगे आरोप को देखते हुए एसएसपी ने फौरन इंस्पेक्टर हुसैनगंज को जांच पूरी हो जाने तक पद से हटाने का आदेश दिया। उनको एसपी पूर्वी के दफ्तर से अटैच किया गया। वहीं हंगामे के बीच हुसैनगंज पुलिस ने आरोपी टैक्सी चालक मनोज को भी गिरफ्तार किया। इंस्पेक्टर के हटाने जाने और आरोपी की गिरफ्तारी के बाद प्रर्दशन कर रहे लोग शांत हो गये। फिलहाल हुसैनगंज कोतवाल का चार्ज इंस्पेक्टर इरशाद त्यागी को दिया गया है।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com