AUSvENG: ऑस्ट्रेलिया की पांचवें टेस्ट में मिली विशाल जीत, एशेज सीरीज 4-0 से की अपने नाम

ऑस्ट्रेलिया ने सोमवार को इंग्लैंड को पांचवें व अंतिम टेस्ट में एक पारी और 123 रन से हराकर पांच मैचों की एशेज सीरीज 4-0 से अपने नाम की। सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर कंगारू टीम ने सोमवार को पांचवें टेस्ट के पांचवें व अंतिम दिन इंग्लैंड की दूसरी पारी 180 रन पर ऑलआउट कर दी।AUSvENG: ऑस्ट्रेलिया की पांचवें टेस्ट में मिली विशाल जीत, एशेज सीरीज 4-0 से की अपने नाम
बता दें कि इंग्लैंड की पहली पारी 346 रन पर सिमटी थी। इसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी 649/7 के विशाल स्कोर पर घोषित की। इस तरह मेजबान टीम ने पहली पारी के आधार पर 303 रन की विशाल बढ़त हासिल की। इंग्लैंड पर इसका दबाव साफ नजर आया और अंतिम दिन लंच के कुछ समय के बाद वह 180 रन पर ढेर हो गई।

ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने मैच में कुल 8 विकेट चटकाए और इसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया। वहीं पूरी सीरीज में धमाकेदार प्रदर्शन करने वाले कंगारू कप्तान स्टीव स्मिथ को मैन ऑफ द सीरीज चुना गया।

इंग्लैंड ने अंतिम दिन अपनी पारी 93/4 से आगे बढ़ाई। जॉनी बेयरस्टो (38) और मोइन अली (13) ज्यादा देर क्रीज पर टिक नहीं सके। स्कोर 121 पर पहुंचा ही था कि ऑफ स्पिनर नाथन लायन ने मोइन अली को LBW आउट किया। 

इसके बाद कल रिटायर्ड हर्ट होने वाले इंग्लिश कप्तान जो रूट दोबारा क्रीज पर लौटे। उन्होंने बेयरस्टो के साथ स्कोरबोर्ड में 22 रन का इजाफा जरूर किया, लेकिन रूट की हालत खराब हुई और वह दोबारा रिटायर्ड हर्ट होकर मैदान से बाहर चले गए।

जल्द ही कमिंस ने बेयरस्टो को LBW आउट करके इंग्लैंड को बैकफुट पर धकेल दिया। इसके बाद कमिंस ने स्टुअर्ट ब्रॉड (4) और मेसन क्रेन (2) को फटाफट पवेलियन भेजा। जोश हेजलवुड ने जेम्स एंडरसन (2) को विकेटकीपर पैन के हाथों कैच आउट कराकर इंग्लिश पारी का अंत किया। 

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से पैट कमिंस ने 17 ओवर में चार मेडन सहित 39 रन देकर चार विकेट लिए। इसके अलावा नाथन लायन ने तीन जबकि जोश हेजलवुड और मिचेल स्टार्क को एक-एक सफलता मिली। अब दोनों देशों के बीच पांच मैचों की वन-डे सीरीज 14 जनवरी से शुरू होगी।

 

You May Also Like

English News