Auto Expo 2018 के पहले दिन मारुती FUTURES और रेनो इलेक्ट्रिक ‘ट्रेजर’ पर टिकी नजरें

नॉएडा में बुधवार से शुरू हुए ऑटो एक्सपो 2018 में कई देशी- विदेशी कंपनियां अपने नए वाहनों को शोकेस करने में लगी है. इसी क्रम में फ्रांस की चार पहिया निर्माता कंपनी रेनो ने अपनी दो नई कारों से पर्दा हटाया है. रेनो ने अपनी इलेक्ट्रिक कॉन्सेप्ट कार ट्रेजर और जो ई-स्पोर्ट को पेश किया. इस मौके पर कंपनी ने अपने बयान में कहा कि, “कंपनी लॉन्ग टर्म के लिहाज से फैसले लेने से पहले देश में इलेक्ट्रिक व्हीकल्स के लिए पॉलिसी और इन्फ्रास्ट्रक्चर पर रोडमैप सामने आने का इंतजार कर रहे हैं”.Auto Expo 2018 के पहले दिन मारुती FUTURES और रेनो इलेक्ट्रिक 'ट्रेजर' पर टिकी नजरें

WhatsApp ने किया सबसे बड़ा बदलाव, ला रहा है अबतक का सबसे शानदार फीचर

इसके आलावा कंपनी ने अपनी फॉर्म्यूला वन कार आर. एस. 17 को भी दुनिया के सामने पेश किया. ऑटो एक्सपो 2018 के पहले दिन देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति ने अपनी FutureS कार को शोकेस किया. इस मौके पर मारुति सुजुकी के एमडी एवं सीईओ केनिची आयुकावा ने कहा, “कॉम्पैक्ट हमेशा ही भारतीय कस्टमर्स की पहली पसंदीदा कार रही है. इस कार को कंपनी के डिजाइनर्स ने इन-हाउस डिजाइन किया है. इस आकार के व्हीकल के लिए पहले कभी ऐसी कोशिश नहीं की गई.”

वहीं हुंडई मोटर इंडि‍या ने भी अपनी सबसे लोकप्रिय हैचबैक कार ‘एलि‍ट आई20’ के फेसलि‍फ्ट मॉडल को लांच किया. कंपनी ने नई एलि‍ट आई20 में बदलाव करते हुए इसके एक्‍सटीरि‍यर और इंटीरि‍यर, दोनों को नए अंदाज में पेश किया है. नई एलि‍ट आई20 के पेट्रोल वर्जन को 5,34,900 रूपए की दिल्ली एक्स शो रूम कीमत पर लांच किया गया है. जबकि इसके डीजल वेरिएंट की कीमत 6,73,000 रखी गई है.

You May Also Like

English News