Awareness: जानिए क्यों सैकड़ों महिलाओं ने एफिल टावर के सामने उतरी ब्रा!

पेरिस: दुनियाभर में ब्रेस्ट कैंसर एक गंभीर बीमारी का रूप लेता जा रहा है। ब्रेस्ट कैंसर के बारे में माना जाता है कि यह सिर्फ महिलाओं में होता है। महिलाओं में होने वाले कैंसर में ब्रेस्ट कैंसर प्रमुख है। लेकिन सच तो यह भी है कि महिलाएं अपनी रोजमर्रा की जिदंगी में थोड़े से बदलाव लाकर और कुछ सावधानियां बरतकर इस बीमारी से बच सकती हैं या इसका पहले ही पता लगा सकते हैं।


लोग इस जानकारी से अछूते हैं। इसलिए फ्रांस की राजधानी पेरिस में रविवार को ब्रेस्ट कैंसर के खिलाफ जागरूकता फैलाने के लिए महिलाओं ने ब्रा उतारकर एक पॉजिटिव संदेश देने की कोशिश की। दुनियाभर से आईं महिलाओं ने एफिल टॉवर के सामने ब्रा उतारकर इस गंभीर बीमारी के लिए लोगों को जागरूक किया।

पिंक बाजार की तरफ से आयोजित पिंक ब्रा टॉस नाम के इस इवेंट में महिलाओं ने ब्रेस्ट कैंसर के खिलाफ लडऩे के लिए एकजुटता दिखाई। इवेंट पर संगठन ने कहा कि हमने ब्रा को महिलाओं के स्तनों का स्वास्थ्य प्रतीक बनाया है जो कि हर दिन उन्हें अपने लिए सही निर्णय लेने की याद दिलाएगा।

ब्रा उतारकर यह संदेश देने की कोशिश की गई कि पुरूषों और औरतों को मिलकर इस बीमारी के खिलाफ लडऩा है। बता दें कि यह संगठन हर साल इस इवेंट का आयोजन करता है। इस साल संगठन ने दुनियाभर से महिलाओंए समूहों और बिजनेस लीडर्स को आमंत्रित किया था।

You May Also Like

English News