100 किलो के हैं आजम खान, टीम में सेलेक्शन पर उठ रहे सवाल

पाकिस्तान टी20 टीम में हाल ही में एक नए सदस्य की एंट्री हुई है जिसका नाम है आजम खान। आजम खान पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर मोइन खान के बेटे हैं। खास बात ये है कि उनका सेलेक्शन टीम में हो तो गया है पर अब उनकी फिटनेस पर सवाल उठने शुरु हो गए हैं। दरअसल उनका वजन 100 किलो है और वे दिखने में फिट भी नहीं है। ऐसे में कुछ लोग उनके सेलेक्शन पर सवाल उठा रहे हैं तो वहीं कुछ अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी उन्हें सपोर्ट भी कर रहे हैं। तो चलिए जानते हैं कौन हैं जो इन्हें सपोर्ट कर रहे हैं और क्यों।

डु प्लेसिस बोले सिक्स पैक एब्स होना जरूरी नहीं
आजम खान हाल ही में पाकिस्तानी टी20 टीम का हिस्सा बने हैं और अब उनके वजन व फिटनेस को लेकर लोग सवाल भी खड़े करने लगे हैं। वहीं दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने उनका सपोर्ट किया है। डु प्लेसिस ने उनके सपोर्ट में उतर कर कहा कि क्रिकेट में सफल होने के लिए सिक्स पैक एब्स जरुरी नहीं होते हैं। डु प्लेसिस ने आजम का सपोर्ट ऐसे समय में किया जब उनके चयन को लेकर टीम में गुपचुप बातें चल रही हैं। कुछ लोगों का तो ये भी माना है कि अपने पिता की वजह से उनका सिलेक्शन टीम में हुआ है।

पीएसएल में बाप-बेटा खेलते हैं एक ही टीम के लिए
फाफ डु प्लेसिस पाकिस्तान सुपर लीग पीएसएल में क्वेटा ग्लेडिएटर्स टीम की कप्तानी कर रहे हैं । खास बात ये है कि आजम खान भी इसी टीम के लिए खेलते हैं। इसलिए फाफ डु प्लेसिस ने इस मामले पर अपनी राय रखी और कहा कि जब बात फिटनेस की होती है तो हर व्यक्ति को इसका ध्यान देना चाहिए और हर दिन अपनी फिटनेस को बरकरार रखने की कोशिश रखनी चाहिए। सभी व्यक्ति अपने आप में अलग होते हैं। डु प्लेसिस ने एग्जांपल के तौर पर अपने बारे में बात की और कहा कि मेरी चाहे जितनी भी उम्र हो जाए मैं एक क्रिकेटर के तौर पर सोचना बंद नहीं कर सकता हूं, मैं हमेशा यही सोचूंगा की अपने में शारीरिक व मानसिक तौर पर सुधार कैसे करूं।

‘टीम में लंबे समय तक रहेंगे आजम’
इसके अलावा डु प्लेसिस ने बताया कि आजम को औरों की तरह फिट दिखना जरूरी नहीं है। वैसे भी कई अलग तरह के लोगों की एक ही तराजू में तोलना  गलत होता है। डु प्लेसिस ने आजम की तारीफ करते हुए कहा कि वे हमेशा ही आक्रामक पारी खेलते नजर आएंगे व अच्छे शॉट लगाते ही दिखेंगे। आजम टीम में लंबे समय तक के लिए रहेंगे।

ऋषभ वर्मा

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com