बैडमिंटन चैंपियनशिप: पी.वी.सिंधु ने एक स्थान की लगाई छलांग पहुंची चौथे स्थान पर

नई दिल्ली- स्कॉटलैंड ग्लासगो में खेले जा रहे विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप 2017 के कड़े मुकाबले में पीवी सिंधु ने प्री-क्वार्टर फाइनल में वर्ल्ड नंबर-17 हांगकांग की चेउंग नगन यी को 19-21, 23-21, 21-17 से हराया है.जिससे उनकी तजा बैडमिंटन रैंकिंग में एक पायदान का सुधार हुआ है. ओलिंपिक रजत पदक विजेता पीवी सिंधु विश्व बैडमिंंटन रैंकिंग में चौथे स्थान पर पहुंंच गई हैं, बैडमिंटन वर्ल्ड फेडरेशन ( बीडब्ल्यूएफ )की ताजा रैंकिंग में अपने दमदार प्रदर्शन के चलते सिंधु एक पायदान ऊपर चढ़ींं गई है उनकी अब चौथी रैंक है.

बैडमिंटन चैंपियनशिप: पी.वी.सिंधु ने एक स्थान की लगाई छलांग पहुंची चौथे स्थान पर

इससे पहले सिंधु ने अच्छा प्रदर्शन करते हुए विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप के क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह बना ली है. विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप के मुकाबले में बी साई प्रणीत ने भी विश्व बैडमिंटन चैम्पियनशिप के क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है. स्कॉटलैंड ग्लासगो में खेले जा रहे विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप 2017 के कड़े मुकाबले में पीवी सिंधु ने प्री-क्वार्टर फाइनल में वर्ल्ड नंबर-17 हांगकांग की चेउंग नगन यी को 19-21, 23-21, 21-17 से हराया है.

बड़ी खबर: अगर लखनऊ में चाहते हैं फ्लैट, तो जानिए रज‌िस्ट्रेशन साइट सह‌ित पूरी ड‌िटेल….

दूसरी और शानदार फॉर्म रहे किदांबी श्रीकांत ने भी क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह बनाने में कामयाब हुए है. श्रीकांत ने प्री-क्वार्टर फाइनल में डेनमार्क के आंद्रेस एंटोनसेन को 42 मिनट के अंदर सीधे सेट में 21-14, 21-18 से पराजित किया है. लेकिन मिश्रित युगल वर्ग में एन. सिक्की रेड्डी और प्रणव जेरी चोपड़ा को हार का सामना करना पड़ा. इस तरह गुरुवार का दिन भारतीय खिलाडियों के लिए बहुत ही अच्छा दिन रहा है.

You May Also Like

English News