बैडमिंटन: विश्व चैम्पियनशिप के सेमीफाइनल में सायना

ग्लासगो: भारत की अग्रणी महिला बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए विश्व बैडमिंटन चैम्पियनशिप के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। शुक्रवार देर रात खेले गए महिला एकल वर्ग के क्वार्टर फाइनल मुकाबले में सायना ने स्कॉटलैंड की क्रस्टी गिलमोउर को मात दी।

बैडमिंटन: विश्व चैम्पियनशिप के सेमीफाइनल में सायना

यह मुकाबला सायना के लिए आसान नहीं था। करीब एक घंटे 14 मिनट तक चले संघर्ष में सायना ने गिलमोउर को 21-19, 18-21, 21-15 से मात दी।

अभी-अभी: बलात्कारी राम रहीम के पक्ष में हैं BJP सांसद साक्षी महाराज, अपनी ही पार्टी के खिलाफ की बयानबाजी…

सेमीफाइनल मुकाबले में सायना का सामना जापान की खिलाड़ी नोजोमी ओकुहारा से होगा। दोनों के बीच अब तक हुए मुकाबले का रिकॉर्ड देखा जाए, तो इसमें सायना का पलड़ा ही भारी रहा है। अब तक हुए सात मुकाबलों में से छह में सायना ने जीत हासिल की है। इस कारण उन्होंने ओकुहारा पर 6-1 की बढ़त बनाई।

इससे पहले, पी. वी. सिंधु ने भी महिला एकल वर्ग के क्वार्टर फाइनल मुकाबले में चीन की सुन यू को मात देते हुए अंतिम चार में प्रवेश किया।

विश्व की चौथी वरीयता प्राप्त सिंधु ने 39 मिनट तक चले मुकाबले में चीनी खिलाड़ी को 21-14, 21-9 से मात दी। सेमीफाइनल में सिंधु का सामना चीन की ही चेन यूफेई से होगा जिन्होंने एक और क्वार्टर फाइनल मुकाबले में थाइलैंड की रातचानोक इंतानोन को कड़े मुकाबले में 14-21, 21-16, 21-12 से मात देते हुए सेमीफाइनल में जगह बनाई है।

सिंधु और सायना अगर अपने-अपने सेमीफाइनल मैचों में जीत हासिल कर लेती हैं, तो फाइनल में दोनों खिलाड़ी आमने-सामने होंगी।

You May Also Like

English News