बांग्लादेश के इन क्रिकेटरों ने रचा इतिहास, लगाई कीर्तिमानों की झड़ी

बांग्लादेश के शकीब अल हसन और मुश्फिकुर रहीम ने वेलिंगटन में शुक्रवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में कीर्तिमानों की झड़ी लगाते हुए इतिहास रच दिया। शकीब बांग्लादेश की तरफ से किसी टेस्ट पारी में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए।

बांग्लादेश के इन क्रिकेटरों ने रचा इतिहास, लगाई कीर्तिमानों की झड़ी

गर्लफ्रेंड अनुष्का शर्मा के साथ नया बंगला देखने निकले विराट कोहली

शकीब ने जैसे ही वेलिंगटन टेस्ट के दूसरे दिन ट्रेंट बोल्ट की गेंद पर 1 रन लेते हुए अपने स्कोर को 207 तक पहुंचाया, वे बांग्लादेश की तरफ से टेस्ट पारी में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए। उन्होंने तमिम इकबाल का रिकॉर्ड तोड़ा, जिन्होंने खुलना में अप्रैल 2015 में पाकिस्तान के खिलाफ 206 रन बनाए थे। शकीब 217 रन बनाकर नील वेगनर के शिकार बने।

बांग्लादेश की तरफ से सबसे बड़ी साझेदारी: शकीब ने मुश्फिकुर रहीम के साथ पांचवें विकेट के लिए 359 रनों की साझेदारी की जो बांग्लादेश की तरफ से टेस्ट मैचों में सबसे बड़ी साझेदारी है। इससे पहले यह रिकॉर्ड तमिम इकबाल और इमरूल कायस के नाम दर्ज था, जिन्होंने खुलना में पाकिस्तान के खिलाफ 312 रनों की भागीदारी की थी।

न्यूजीलैंड के खिलाफ पांचवें विकेट की सबसे बड़ी साझेदारी: शकीब और रहीम ने वेलिंगटन टेस्ट में पांचवें विकेट के लिए 359 रनों की साझेदारी की जो न्यूजीलैंड के खिलाफ पांचवें विकेट की सबसे बड़ी साझेदारी है। इससे पहले यह रिकॉर्ड पाकिस्तान के जावेद मियांदाद और आसिफ इकबाल के नाम था, जिन्होंने 281 रनों की साझेदारी की थी।

युवराज सिंह के पिता बोले, धोनी के जाते ही हुई बेटे की टीम में वापसी

पांचवें व छठे क्रम के बल्लेबाजों ने बनाए 150 से ज्यादा रन: शकीब और रहीम ने इस पारी में 150 से ज्यादा रनों की पारियां खेली। यह टेस्ट क्रिकेट इतिहास में पांचवां मौका है जबकि पांचवें और छठे क्रम के बल्लेबाजों ने 150 से ज्यादा रन बनाए। छठे क्रम पर उतरे रहीम 159 रन बनाकर आउट हुए जबकि पांचवें क्रम पर उतरे शकीब ने दोहरा शतक (217) जमाया। पिछली बार 2012 में ऑस्ट्रेलिया के माइकल क्लार्क और माइकल हसी ने सिडनी में भारत के खिलाफ इस कारनामे को अंजाम दिया था।

You May Also Like

English News