Bank: अक्टूबर व नवम्बर में कई दिनों बंद रहेंगे बैंक, हो सकती है कैश की किल्लत!

मुम्बई: बैंकों में इस सप्ताह लंबा वीकेंड है। अधिकतर राज्यों में 4 दिनों में बैंक 3 दिन बंद रहेंगे। आज 18 अक्टूबर गुरुवार को महानवमी है। कई राज्यों में आज बैंक बंद हैं। 19 अक्टूबर यानि शुक्रवार को दशहरा है और सभी राज्यों में छुट्टी घोषित है। 20 अक्टूबर को शनिवार है हालांकि यह महीने का तीसरा शनिवार है और इसलिए बैंक खुले रहेंगे। 21 अक्टूबर को रविवार है तो जाहिर तौर पर बैंक बंद ही रहेंगे।


बैंकों में लंबी छुट्टी की वजह से एटीएम में कैश किल्लत हो सकती है। ऐसे में यदि आपने पहले से अपने पास पर्याप्त कैश नहीं रखा है तो अगले 3 से 4 दिन संभलकर खर्च करें। आप डिजिटल ट्रांजैक्शन के सहारे भी कैश समस्या से बच सकते हैं। इसके अलावा अगले महीने नवंबर में भी बैंकों में लंबी छुट्टी होगी।

अगले महीने दिवाली, गोवर्धन पूजा और भाईदूज के बाद दूसरा शनिवार और फिर रविवार यानी लगातार 5 दिन तक बैंक बंद रहेंगे। 7 नंवबर को दिवाली के दिन बैंक बंद रहेंगे। 8 नवंबर को गोवर्धन पूजा की वजह से भी कई राज्यों में बैंक बंद रह सकते हैं तो 9 नवंबर को भाई दूज है। 10 नवंबर को दूसरा शनिवार होने और 11 नवंबर को रविवार होने की वजह से बैंक बंद रहेंगे।

You May Also Like

English News