Banned: बालीवुड की इस फिल्म पर पाकिस्तान सेंसर बोर्ड ने लगायी रोक, जानिए क्यों?

मुम्बई: बालीवुड की फिल्म अय्यारी की मुश्किलें कम होती नहीं दिख रही हैं। दूसरी फिल्म से रिलीज डेट टकराने की वजह से कई बार अय्यारी की रिलीज डेट को आगे बढ़ाना पड़ा। फिर फिल्म की कहानी पर विवाद हुआ जिस पर सेना ने आपत्ति जताई। स्क्रीनिंग के बाद फिल्म में कुछ संशोधनों की मांग की गई थी जिसके बाद सेंसर बोर्ड फिल्म सर्टिफेकेशन ने फिल्म को यू/ए सर्टिफिकेट दे दिया। अब फिल्म पर एक और संकट आ गया है।

फिल्म भारतीय सेना की कहानी से जुड़ी है और देशभक्ति से प्रेरित है। जिसकी वजह से अय्यारी को पाकिस्तान सेंसर बोर्ड ने सर्टिफिकेट देने से मना कर दिया। अब फिल्म पाकिस्तान में रिलीज नहीं होगी। गौरतलब है कि इससे पहले पाकिस्तान में फिल्म पैडमैन पर भी बैन लगा दिया गया।

बता दें किए पाकिस्तान में बॉलीवुड सिनेमा के प्रति दीवानगी है। दर्शक पाकिस्तानी फिल्मों से ज्यादा हिंदी फिल्में देखना पसंद करते हैं। ऐसा नहीं है कि नीरज पांडे की यह कोई पहली फिल्म है जो पाकिस्तान में बैन हुई हो इससे पहले बेबी और नाम शबाना भी पाकिस्तान में रिलीज नहीं हुई थी।

दोनों ही फिल्में डिफेंस इंटेलिजेंस पर आधारित है। मनोज बाजपेयी और सिद्धार्थ मल्होत्रा स्टारर ये फिल्म सेना के दो ऐसे अधिकारियों की कहानी है जिनकी अपनी-अपनी विचारधारा है और इस दौरान उनके निर्णय का टकराव उभरता है।

फिल्म में मुंबई के उस आदर्श हाउसिंग सोसाइटी घोटाले का भी जिक्र है जो मकान सेना के लिए बनाए गए थे। फिल्म में मनोज बाजपेयी और सिद्धार्थ मल्होत्रा के अलावा रकुल प्रीत सिंह और पूजा चोपड़ा भी हैं। फिल्म का बजट लगभग 65 करोड़ बताया जा रहा है जिसमें प्रोडक्शन कॉस्ट 50 करोड़ और 15 करोड़ का प्रमोशनल कॉस्ट है।

You May Also Like

English News