BCCI का बड़ा फैसला: अब कोई भारतीय खिलाड़ी नहीं पहन पाएगा जर्सी नंबर 10

बीसीसीआई ने अनौपचारिक तौर पर 10 नंबर जर्सी को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से रिटायर कर दिया है। किसी भी क्रिकेट प्रेमी को यह बताने की जरूरत नहीं है कि 10 नंबर की जर्सी वनडे और टी20 मैचों में कौन-सा भारतीय क्रिकेटर पहना करता था।  BCCI का बड़ा फैसला: अब कोई भारतीय खिलाड़ी नहीं पहन पाएगा जर्सी नंबर 10सुरेश रैना ने पकड़ी ली है जिद, कहा- इस बार तो खिलाना ही पड़ेगा….

आपको बता दें कि सचिन ने 10 नंबर की जर्सी अंतिम बार मार्च 2012 में पाकिस्तान के खिलाफ वनडे में पहना था। इसके बाद सचिन ने नवंबर 2013 में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया। 

सचिन के संन्यास के 5 साल तक इस जर्सी को किसी ने नहीं पहना लेकिन इसी साल अगस्त में 10 नंबर की जर्सी को टीम इंडिया के तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर ने श्रीलंका के खिलाफ कोलंबो वनडे में पहना था। इसके बाद शार्दुल ठाकुर और बीसीसीआई को ट्विटर पर सचिन के फैंस की आलोचना का सामना करना पड़ा था। 

शार्दुल ने इस आलोचना का जवाब देते हुए कहा था कि मेरा डेट ऑफ बर्थ 16/10/1991 है और इसका कुल योग 28 बनता है और 8+2=10 होता है इसलिए मैंने 10 नंबर की जर्सी पहनी थी। 

हालांकि बीसीसीआई से पहले आईपीएल में मुंबई इंडियंस ने सचिन के सम्मान में पहले ही इस 10 नंबर की जर्सी को रिटायर कर दिया है। 

You May Also Like

English News