BCCI का बड़ा फैलसा: स्मिथ और रूट के बराबर होगी टीम के खिलाड़ियों की तनख्वा…

दुनिया के सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड बीसीसीआई के खिलाड़ी भी अब ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की खिलाड़ियों के बराबर अमीर होंगे। दरअसल टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी द्वारा टीम के खिलाड़ियों के वेतन बढ़ाने की मांग को सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित प्रशासकों की समिति (सीओए) ने मान ली है। BCCI का बड़ा फैलसा: स्मिथ और रूट के बराबर होगी टीम के खिलाड़ियों की तनख्वा...

INDvsSL: कोटला में जब ‘मछली’ की तरह तड़पने लगी श्रीलंकाई टीम: तस्वीरें

गुरुवार को कोहली, धोनी और कोच रवि शास्त्री सीओए के चीफ विनोद राय, डायना इडुल्जी और बीसीसीआई के मुख्य कार्यकारी अधिकारी राहुल जौहरी से मुलाकात की। 

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक अब ग्रेड ‘ए’ कॉन्ट्रैक्ट खिलाड़ियों की सैलरी सालाना 12 करोड़ रुपए की जा सकती है, जबकि ग्रेड ‘बी’ वालों की 8 और ग्रेड ‘सी’ में शामिल खिलाड़ियों की सैलरी 4 करोड़ रुपए की जा सकती है।   

बता दें कि अब तक ग्रेड ‘ए’ खिलाड़ियों को सालाना 2 करोड़, ग्रेड ‘बी’ वालों को 1 करोड़ और ग्रेड ‘सी’ वालों को 50 लाख रुपए सालाना सैलरी मिला करती थी। 

सैलरी बढ़ाए जाने के बाद अब विराट कोहली को भी ऑस्ट्रेलिया कप्तान स्टीव स्मिथ और इंग्लैंड के कप्तान जो रूट के बराबर सैलरी मिलेगी। स्मिथ और रूट को भी सालाना 12 करोड़ रुपए मिला करते हैं। 

कोहली, धोनी और शास्त्री की सीओए के साथ करीब 4 घंटे तक मीटिंग चली। जिसमें इस बात का मुद्दा उठाया गया था कि ऑस्ट्रेलियाई और ब्रिटिश खिलाड़ियों की सैलरी हमसे कहीं ज्यादा है और उनके आगे हमें मामूली सी सैलरी मिला करती है। 

You May Also Like

English News