BCCI: हेड कोच की रेस में रवि शास्त्री हुए सबसे आगे, दूसरे नंबर पर पहुचें सहवाग

टीम इंडिया के मुख्य कोच के चुने जाने की घड़ी नजदीक आ गई है। बता दें कि सोमवार को मुंबई में क्रिकेट अडवाइजरी काउंसिल की बैठक होनी है जिसमें कोच के लिए आवदेकों की जांच-परख की जाएगी।

चेन्नयन एफसी में ही रहेंगे जेजे व गोलकीपर करणजीतBCCI: हेड कोच की रेस में रवि शास्त्री हुए सबसे आगे, दूसरे नंबर पर पहुचें सहवागमोदी-जिनपिंग के इस फोटो पर MEA ने कहा- हजार लफ्जों से ज्यादा बयां करती है तस्वीर

इसके लिए बीसीसीआई के पास 10 के आवेदन आए हैं जिसमें रवि शास्त्री, वीरेंद्र सहवाग, टॉम मूडी, रिचर्ड पायबस, डोडा गणेश, लालचंद राजपूत, लांस क्लूजनर, राकेश शर्मा (ओमान नैशनल टीम कोच), फिल सिमंस और उपेंद्र ब्रह्मचारी (इंजिनियर, क्रिकेट का बैकग्राउंड नहीं) के नाम शामिल है।

बताया जा रहा है कि हेड कोच की रेस में सबसे आगे रवि शास्त्री का नाम चल रहा है। वहीं, हेड कोच की रेस में धाकड़ बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग को दूसरे नंबर देखा जा रहा है।  जानकारी के मुताबिक, रवि शास्त्री, विरेंद्र सहवाग, टॉम मूडी, सिमंस, पायबस और राजपूत का इंटरव्यू सोमवार को होना है।

CAC भारतीय टीम के हेड कोच के लिए इस 6 लोगों का पहले इंटरव्यू करेगी। बता दें कि साउथ अफ्रीका के तेद गेंद बाज लांस क्लूजनर के चुने जाने की उम्मीद कम होती जा रही है। दरअसल, क्लूजनर को स्टैंड-बाइ के तौर पर रखा गया है। कुंबले और कोहली के बीच वेस्टइंडीज दौरे से पहले हुई नोकझोंक के चलते हेड कोच पद खाली पड़ा है।

रवि शास्त्री हेड कोच के लिए आवदेन नहीं कर रहे थे क्योंकि इसकी वजह हेड कोच के 2 साल के लिए अनुबंध को माना जा रहा था।  लेकिन आवदेन प्राप्त करने की तारीख 9 जुलाई होने की वजह से रवि ने अप्लाई कर दिया। बता दें कि कोहली और शास्त्री के बीच कुछ ज्यादा ही बनती है।

इतना ही नहीं जब रवि शास्त्री टीम इंडिया के डायरेक्टर थे तब टीम इंडिया ने बुलंदियों को छुआ था। हालांकि अभी यह स्पष्ट नहीं है कि इस मसले पर सौरभ गांगुली की राय क्या होगी। क्योंकि गांगुली CAC के सदस्य हैं और पिछले साल शास्त्री के साथ टीम कोच को लेकर हुआ उनका विवाद भी जगजाहिर है।

You May Also Like

English News