B’day स्पेशलः जानिए अखिलेश यादव से जुडी ये बातें, शायद ही होगी किसी को पता..

यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को यूं तो हम सभी जानते है पर उनसे जुड़़ी कई ऐसी बातें हैं जो शायद ही कोई जानता होगा।B'day स्पेशलः जानिए अखिलेश यादव से जुडी ये बातें, शायद ही होगी किसी को पता..B’day स्पेशलः अखिलेश और डिम्पल की लव स्टोरी किसी रोमांटिक फिल्म से कम नहीं…

आज हम आपको उनसे जुड़े कुछ ऐसे ही रहस्यों से रूबरू कराएंगे :-
1. अखिलेश ने अपने आधिकारिक लोकसभा के बायोडेटा  में, अखिलेश यादव ने अपने पेशे को पर्यावरणविद, कृषक, इंजीनियर और सामाजिक कार्यकर्ता के रूप में सूचीबद्ध किया है।

2.  38 वर्ष की आयु में, उनको उत्तर प्रदेश ने सबसे युवा मुख्यमंत्री के रूप में देखा । वर्ष 2000 में कन्नौज से जीतने के बाद उन्होंने पहली बार लोकसभा में प्रवेश किया। बाद में, अखिलेश यादव ने 2009 के लोकसभा चुनाव में कन्नौज और फिरोजाबाद सीटों से जीत हासिल की।

3. अखिलेश यादव की परियोजनाओं में शामिल लखनऊ मेट्रो, भारत में सबसे तेजी से विकासित हो रही मेट्रो लाइन में से एक है। यह लखनऊ को उत्तर प्रदेश के बाकी हिस्सों से जोड़ता है।

4. अखिलेश यादव के अभियान हमेशा राज्य में कानून और व्यवस्था बनाए रखने के बारे में होते थे। उनका सबसे महत्वपूर्ण एजेंडा यूपी को गुंड़ा राज से मुक्त करना था। एक अभियान के दौरान, उन्होंने लगभग 10,000 किलोमीटर की यात्रा की और उत्तर प्रदेश में छः महीनों में 800 रैलियों का आयोजन किया।

You May Also Like

English News