B’DAY SPECIAL : ‘साजन’ से ‘खलनायक’ बनकर संजय दत्त-माधुरी की ज़िंदगी से यूं दूर हो गए थे

फ़िल्मी इंडस्ट्री में ऐसी कई प्रेम कहानियां है जो शुरू तो हुई पर जल्द ही खत्म भी हो गई उनमें से एक ऐसी ही प्रेम कहानी बॉलीवुड की खूबसूरत अदाकारा और धक् धक् गर्ल माधुरी दीक्षित और अभिनेता संजय दत्त की. संजय दत्त और माधुरी के अफेयर से हर कोई वाकिफ है ये दोनों स्टार्स ऐसे थे जो एक दूसरे से बेपनाह मोहब्बत करते थे लेकिन इनकी मोहब्बत ज्यादा दिनों तक नहीं चली और ये एक दूसरे से अलग हो गए.

एक ऐसा भी समय था जब माधुरी और संजय दत्त एक दूसरे के बिना रह नहीं सकते थे लेकिन जल्द ही वो वक्त भी आ गया जब इन दोनों स्टार्स के बीच दूरियां आ गई. 90 के दशक में माधुरी दीक्षित और संजय दत्त की जोड़ी हिट जोड़ियों में से एक थी, इन दोनों को एक साथ दर्शक खूब पसंद करते थे. खबरों की माने तो संजय और माधुरी फिल्म ‘थानेदार’ की शूटिंग करने के दौरान एक दूसरे के करीब आये. यही नहीं बल्कि ये तक कहा जाता है कि जब माधुरी से दूर संजय दत्त अपनी फिल्म की शूटिंग के लिए जाते थे तो ये दोनों एक दूसरे से फ़ोन पर घंटो बातें किया करते थे.

जैसे-जैसे इन दोनों स्टार्स की फिल्में सुपरहिट होती गई वैसे-वैसे इनकी मोहब्बत भी परवान चढ़ती गई, फिर ये दोनों स्टार्स अक्सर अपने अफेयर की खबरों को लेकर सुर्खियों में रहने लगे. इन दोनों ने ‘साजन’, ‘खलनायक’, ‘साहिबा’, ‘महानता’ जैसी फिल्में साथ की. लेकिन इसी बीच अभिनेता संजय दत्त की ज़िंदगी में एक ऐसा दौर आ गया जब उन्हें जेल जाना पड़ा. संजय दत्त और माधुरी दीक्षित का मोहब्बत का दौर चल ही रहा था कि संजय दत्त को आर्म्स एक्ट के तहत गिरफ्तार कर लिया गया.

इस दौरान संजय दत्त 16 महीने जेल में रहे और इसी बीच माधुरी ने उनका साथ छोड़ दिया और वह संजय से एक बार भी नहीं मिली, यही वजह थी इन दोनों स्टार्स के अलग होने की, संजय से माधुरी का न मिलना उनको नागवार गुजरा. इसके बाद माधुरी ने परिवार के दबाव के चलते संजय दत्त से हमेशा के लिए अपने मुंह मोड़ लिया.

माधुरी का संजय से दूर होना संजय की शादीशुदा ज़िंदगी भी थी. दूर होने के बाद माधुरी और संजय दत्त ने कभी साथ काम नहीं किया और इसी तरह इस खूबसूरत प्रेमकहानी का अंत हो गया. अब माधुरी अपने पति श्री राम नेने और अपने दो बेटो के साथ खुश है तो वहीं अभिनेता संजय दत्त अपनी पत्नी मान्यता दत्त और अपने परिवार के साथ खुश है.

You May Also Like

English News