इस तरह श्रुति हासन बनीं साउथ की बड़ी स्टार

आज कमल हासन की बेटी और हीरोइन श्रुति हासन का बर्थडे है। आज श्रुति की अपनी एक अलग पहचान हैं। वो ना सिर्फ एक बेहतरीन अदाकारा हैं बल्कि एक सिंगर भी हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि श्रुति हासन कैसे इस मुकाम तक पहुंची?

इस तरह श्रुति हासन बनीं साउथ की बड़ी स्टार

 श्रुति के माता-पिता यानि कमल हासन और सारिका जाने माने एक्टर रहे हैं। घर में एक्टिंग और कला का माहौल होने के चलते श्रुति हासन का भी रुझान एक्टिंग की तरफ हुआ और इसीलिए साइकोलॉजी में कालेज की पढ़ाई खत्म करने के बाद श्रुति ने फिल्मों और संगीत में अपनी रूचि बढ़ाई और फिर संगीत सीखने के लिए केलिफोर्निया चली गईं।

साउथ की मशहूर हीरोइन को जंगली कुत्तों ने नोंच डाला, बुरी तरह जख्मी, कल होगी सर्जरी

 लेकिन अपने करियर की शुरुआत वो बचपन में ही कर चुकीं थीं। बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट उन्होंने अपने पिता की फिल्म ‘हे राम’ में काम किया और कई फिल्मों में गाने भी गाए। केलिफोर्निया से लौटने के बाद श्रुति ने संगीत और एक्टिंग के अपने शौक को जारी रखा और बॉलीवुड में भी डेब्यू किया। 2008 में आई फिल्म ‘लक’ उनकी पहली हिंदी फिल्म थी। इसमें उनकी एक्टिंग को काफी सराहा गया लेकिन फिल्म नहीं चली।

 सिर्फ बॉलीवुड ही नहीं तेलुगू सिनेमा में भी श्रुति हासन ने अपनी किस्मत आजमाई और 2011 में तेलुगू सिनेमा में डेब्यू किया। उनकी पहली तेलुगू फिल्म एक्टर सिद्धार्थ के साथ थी, लेकिन वो फ्लॉप रही।
 इसीलिए श्रुति ने वापस तेलुगू सिनेमा का रुख कर लिया। श्रुति ने कई हिट साउथ फिल्में दीं और कई अवॉर्ड भी जीते। उन्हें तीन फिल्मफेयर अवॉर्ड मिले और आज वो साउथ सिनेमा की बड़ी स्टार हैं। श्रुति हासन एक अच्छी एक्ट्रेस ही नहीं बल्कि एक अच्छी गायिका भी हैं जो ‘चाची 420’, ‘हे राम’, ‘लक’ जैसी फिल्में कीं।
 प्रोफेशनल लाइफ के अलावा वो अपनी निजी जिंदगी को लेकर भी काफी चर्चा में रहीं। श्रुति का साउथ के जाने-माने एक्टर सिद्धार्थ के साथ अफेयर रहा। खबरें तो ये भी रहीं कि दोनों लिव-इन में भी रहे। लेकिन कुछ वक्त बाद दोनों अलग हो गए। इसके बाद श्रुति हासन का नाम एक्टर धनुष के साथ भी जुड़ा। ये तब की बात है जब दोनों फिल्म ‘3’ में साथ काम किया। हालांकि ये अफेयर अफवाह ही साबित हुआ।
कुल मिलाकर श्रुति हासन कई विवादों में भी रहीं, लेकिन उन्होंने उनका डटकर सामना किया और ये साबित कर दिखाया कि उन्हें कोई झुका नहीं सकता।
 

You May Also Like

English News