B’Day Spl: एक्टिंग के लिए घर से भागी थीं दिशा पाटनी, टाइगर से पहले इस एक्टर को करती थीं डेट

बॉलीवुड एक्ट्रेस दिशा पाटनी आज 25 साल की हो गई हैं। टाइगर श्रॉफ की गर्लफ्रेंड दिशा पाटनी अक्सर अपनी बोल्डनेस को लेकर चर्चा में रहती हैं। हाल ही में दिशा की ‘बागी 2’ रिलीज हुई। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा कलेक्शन किया। ‘बागी 2’ के बाद दिशा की किस्मत ऐसी चमकी की उन्हें सलमान खान की फिल्म ‘भारत’ में काम करने का मौका मिल गया। आज दिशा का जन्मदिन है। दिशा के जन्मदिन पर जानते हैं उनसे जुड़े दिलचस्प किस्से।दिशा ने बॉलीवुड में सुशांत सिंह के साथ पहली फिल्म ‘एमएस धोनी द अनटोल्ड स्टोरी’ की थी। इस फिल्म में उनका रोल भले ही छोटा था लेकिन लोगों को इंप्रेस करने में कामयाब रहीं।

बॉलीवुड में डेब्यू करने से पहले दिशा तेलगू फिल्म ‘लोफर’ में नजर आई थीं। इसके बाद एक म्यूजिक वीडियो किया जिसके बाद उन्होंने बॉलीवुड सफर की शुरुआत की। हालांकि उनकी ‘कुंग फू पाडा’ फिल्म काफी सुर्खियों में रही।

एक इंटरव्यू में दिशा ने बताया था कि अपने एक्टिंग के सपने को पूरा करने के लिए पढ़ाई बीच में ही छोड़ दी थी। दिशा मुंबई सिर्फ 500 रुपए लेकर आई थीं। मैं अकेली रहती थी और काम करती थी लेकिन कभी भी परिवार से मदद नहीं मांगी।’

एक शो में दिशा ने बताया था कि, जब मैं छोटी थी, इस समय नए-नए टेलीफोन आए थे। मैं और मेरी बहन, साथ में बैठ के कुछ रैंडम नंबर्स को डायल करते थे और हम सिर्फ यही कहते थे ‘हाय, मैं फ्लां-फ्लां माता बात कर रही हूं।

दिशा पाटनी एक बेहतरीन डांसर हैं। हो सकता है स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2 में उनके डांस मूव्स हमें देखने को मिले। इस साल के ज्यादातर बेस्ट डेब्यू अवार्ड भी दिशा पटानी के ही नाम रहे हैं।

रणबीर कपूर दिशा के सबसे बड़े क्रश थे। दिशा रोजाना स्कूल जाते समय अपनी स्कूटी से उसी रास्ते से निकलती थीं जहां रणबीर के पोस्टर लगे थे। उस पोस्टर को वह तब तक मुड़ मुड़ कर देखती थीं जब तक वो आंखों से ओझल ना हो जाए। इसी चक्कर में कई बार उनके एक्सीडेंट होते-होते बचे।

टाइगर श्रॉफ से पहले दिशा टीवी एक्टर पार्थ समथान को डेट करती थीं। दोनों करीब 1 साल से ज्यादा एक-दूसरे के साथ रिलेशनशिप में रहे थे। तब दिशा इंडस्ट्री में ज्यादा एक्टिव नहीं थीं। हालांकि तब पार्थ की पॉपुलैरिटी टीवी इंडस्ट्री में काफी ज्यादा थी। इस कपल के ब्रेकअप की वजह टीवी प्रोड्यूसर विकास गुप्ता को बताया जाता है। रिपोर्ट्स की मानें तो पार्थ बायसेक्सुअल हैं और उनका दिशा के साथ उस दौरान विकास से भी अफेयर चल रहा था।

बात करें दिशा के वर्क फ्रंट की तो साजिद नाडियाडवाला अपनी अगली फिल्म में ऋतिक रोशन को कास्ट करने जा रहे हैं। ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘बागी 2’ के बाद साजिद ऋतिक के अपोजिट दिशा पटानी को कास्ट करने का मन बना चुके हैं।

You May Also Like

English News