B’day Spl: फिल्मों से गायब होने के बाद ये एक्टर दिखने लगे थे कुछ ऐसे, उड़ जायेंगे आपके होश…

बॉलीवुड में स्टाइलिश हीरो के रूप में एंट्री करने वाले फरदीन खान आज 43 साल के हो गए हैं। मशहूर एक्टर फिरोज खान के बेटे फरदीन खान का जन्म 8 मार्च 1974 को हुआ था। हर साल बॉलीवुड में कई नए चेहरे लॉन्च होते हैं। इनमें से कुछ हिट हो जाते हैं तो कुछ फ्लॉप होकर गुमनाम हो जाते हैं। ऐसे ही स्टार किड की लिस्ट में हैं सुपरस्टार फिरोज खान के बेटे फरदीन खान। फरदीन का करियर अपने पिता की तरह सफलता की ऊंचाइयों तक नहीं पहुंच पाया। B'day Spl: फिल्मों से गायब होने के बाद ये एक्टर दिखने लगे थे कुछ ऐसे, उड़ जायेंगे आपके होश...

फरदीन खान का नाम दिमाग में आते ही उनकी हालिया तस्वीर जेहन में आती है जिसमें उन पर मोटापा झलक रहा था और वह चार्म भी गायब दिखा। मोटापे की वजह से फरदीन का खूब मजाक उड़ाया गया, पर शायद लोग भूल गए कि जिस हीरो का वह मजाक उड़ा रहे हैं एक वक्त उसने अपने चार्म से स्क्रीन पर जादू कर दिया था।

90 के दशक में फरदीन खान ने फिल्म ‘प्रेम अगन’ से सुपरहिट डेब्यू किया था। पहली ही फिल्म के लिए फरदीन को फिल्मफेयर का बेस्ट डेब्यू अवॉर्ड दिया गया और उनकी एक्टिंग को भी काफी सराहा गया। इसके बाद उन्होंने कई फिल्में दीं, जिनमें ‘लव के लिए कुछ भी करेगा’, ‘ओम जय जगदीश’, ‘हे बेबी’ ‘जानशीं’ और ‘ऑल द बेस्ट’ जैसी फिल्में शामिल हैं।

अचानक ही फरदीन खान ने फिल्मों से ब्रेक ले लिया और वह कई सालों के लिए इंडस्ट्री से गायब से हो गए। काफी दिनों बाद जब वह स्पॉट किए गए तो सभी उनका बदला हुलिया देख चौंक गए। मोटापे की वजह से फरदीन बिल्कुल भी पहचान में नहीं आ रहे थे। फिर क्या था सोशल मीडिया पर उन्हें ट्रोल किया जाने लगा। जिसका फरदीन खान ने मुंहतोड़ जवाब दिया। फरदीन ने फेसबुक पर एक खुला खत शेयर किया, जिसमें उन्होंने लिखा, ‘न तो शर्मिदा हूं, न आहत ही हूं और न तो अंधा हूं। क्या मैं खुश हूं? वास्तव में जीवन का सबसे खुशनुमा पल जी रहा हूं।’

फिल्मों से दूर होने के बाद फरदीन खान क्या काम कर रहे हैं क्या आप जानते हैं? दरअसल, फरदीन इस वक्त अपने पिता फिरोज खान की विरासत संभाल रहे थे। फिरोज खान ने बंगलूरू में सौ एकड़ से भी ज्यादा जमीन ली थी। वहां उनका एक फार्महाउस भी है जिसमें घोड़े भी हैं। फिरोज खान को राजसी स्टाइल में जिंदगी जीने का शौक था और इसी शौक के चलते उन्होंने जमीन ली थी।

वह चाहते थे कि इस जमीन पर लोगों के रहने के लिए घर बनाएं जिसके लिए वो एक आवासीय योजना शुरू करना चाहते थे। फिरोज खान तो नहीं रहे लेकिन फरदीन ने अपने पिता की इस विरासत को संभालने का फैसला किया। पिता के इस सपने को पूरा करने के लिए फरदीन खान ने इसमें पूरी जान लगा दी। उनकी मेहनत रंग लाई और 5-6 साल पहले उन्होंने गोदरेज प्रॉपर्टीज के साथ मिलकर बड़ी डील साइन की।

You May Also Like

English News