दूर्गा पूजा के लिए मशहूर बंगाल की झूमने वाली 9 जगहें…

दुर्गा पूजा के दौरान बंगाल घूमना चाहते हैं तो प्लानिंग थोड़ा ध्यान से करें. हो सकता है कि आप इन 9 जगह में से कहीं जाने की तैयारी कर लें और आपको इनके बारे में पता ही ना हो. क्योंकि पश्च‍िम बंगाल की ये जगहें हॉन्टेड यानी भुतहा मानी जाती हैं.

दूर्गा पूजा के लिए मशहूर बंगाल की झूमने वाली 9 जगहें...

भारी बारिश का आतंक: योगी मंत्री के घर की टपकी छत, दुखी होकर की शिकायत….

लोअर सर्कुलर रोड सेमेट्रीसाउथ पार्क स्ट्रीट सेमेट्री को लेकर कई तरह की बातें होती हैं. यहां दिनदहाड़े लोगों ने सफेद कपड़ों में घूम रही भूतनी को देखने का दावा किया है. कहा जाता है कि यहां दफनाए गए डब्ल्यू एच मैक नेघटन की कब्र के सामने अगर उसकी कहानी सुनाई जाए तो वो जाग जाता है. फिर उसके आसपास के पेड़ कांपने लगते हैं.

बेगुनकोदर, पुरुलिया यह ऐसा रेलवे स्टेशन है जो 42 साल तक बंद रहा. दरअसल उस समय यहां मौजूद गार्ड ने कहा था कि उसने सफेद साड़ी में एक महिला को यहां देखा है जो रेलवे ट्रैक पर चल रही थी, उसके अगले ही दिन वह गार्ड मर गया. इसके साथ इसे बंद कर दिया गया था. हालांकि इसे अब खोला गया है पर यहां केवल 5 ट्रेन ही रुकती हैं और वो सभी शाम 5.45 से पहले की हैं.

डाओ हिल, कर्सिओंगडाओ हिल में विक्टोरिया ब्वॉयज स्कूल में और उसके आसपास लोग सुपरनेचुरल एक्ट‍िविटीज देखने का दावा करते हैं. लोग कहते हैं कि स्कूल के बाहर बिना सर वाला भूत, अंधेरे में लाल आंख वाला व्यक्ति, लोगों का पीछा करने वाली भूतनी अक्सर लोगों को दिख जाते हैं. स्कूल की छुटि्टयों के दिनों में स्कूल में किसी के चलने की आवाजें सुनने का भी दावा किया गया है.

तेजप्रताप ने लालू की स्टाइल में दिया बड़ा बयान, कहा- जब तक BJP को चीर नहीं दूंगा, सोऊंगा नहीं

पुतुलबाड़ीइसे हाउस ऑफ डॉल्स भी कहा जाता है क्योंकि इसकी छत पर कई रोमन डॉल्स हैं. जहां ये डॉल्स हैं वहां कोई नहीं जाता. टेरेस से कई बार घुंघरुओं की आवाजें आती हैं. कई लोगों ने घंटियां बजने की आवाजें भी सुनी हैं.

नेशनल लाइब्रेरीनेशनल लाइब्रेरी में लेडी मेटक्लफ नामक महिला का भूत कई लोगों को दिखा है. यह महिला हर चीज को अपनी जगह पर रखती थी, इसलिए कई लोग यह शिकायत करते हैं कि उन्हें आभास हुआ है कि कोई उन पर नजर रख रहा है. खासकर तब जब वे किताब को अपनी जगह पर नहीं रखते.

जब अचानक धंस गया 25 मीटर पुल, मची अफरा-तफरी!

कंकातिला मंदिर, बीरभूमयह मंदिर शक्तिपीठ है. जहां यह स्थ‍ित है, वहां आसपास खाली स्थान है. पास में एक शमशान भी है. यहां के आसपास का माहौल डरावना लगता है. यहां के लोग भी कई तरह की कहानियां सुनाते हैं.

सेंट पेट्रिक स्कूल, असनसोलसेंट पेट्रिेक हॉयर सेकेंड्री स्कूल को पूर्वी भारत के सबसे पुराने स्कूलों में से एक माना जाता है. कई सालों से यहां के छात्रों, अध्यापकों और यहां के कर्मचारियों ने इस स्कूल में भूत देखने की बातें कही हैं.

घोस्ट लाइट्स, सुंदरबनयहां जाने वाले कई लोगों ने बताया कि अंधेरा होने के बाद उन्हें एक चमकदार अस्त‍ित्व दिखाई देता है. दूर से देखने पर लगता है जैसे कोई व्यक्त‍ि हो पर दोबारा देखने पर वह वहां नहीं दिखता.

तारापीठ, बीरभूम यह भी शक्त‍िपीठ है. दूर-दूर से लोग यहां आते हैं. यहां पास में एक शमशान है. अंधेरा हो जाने के बाद यहां लाइट नहीं जलाई जाती. यहां बड़ी संख्या में साधु, अघोरी, तांत्रिक घूमते रहते हैं. रात हो जाने पर ये यहीं डेरा डाल लेते हैं. इस इलाके से रात में कई तरह की आवाजें आने की बात कही जाती हैं.  

 

You May Also Like

English News