BHU की घटना पर कांग्रेस ने दिया बड़ा बयान, कहा- बेटियों को पढ़ाने की बजाए पिटवा रही है BJP

देश के प्रतिष्ठित बनारस हिंदू विश्वविद्यालय में सुरक्षा की मांग पर प्रदर्शन कर रही छात्राओं पर हुए लाठीचार्ज के बाद सियासी प्रतिक्रियाएं सामने आ रही  हैं. विपक्ष को मोदी और योगी सरकार पर हमला करने का मौका भी मिल गया है क्योंकि जिस दिन छात्राओं पर लाठियां बरसाई गईं, उस दिन पीएम मोदी और सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ वाराणसी में ही थे. कांग्रेस की ओर से इस घटना को बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ का बीजेपी वर्जन करार दिया.BHU की घटना पर कांग्रेस ने दिया बड़ा बयान, कहा- बेटियों को पढ़ाने की बजाए पिटवा रही है BJPजेटली मानहानि केस: कोर्ट ने DDCA की बैठकों को समन करने पर सुरक्षित रखा फैसला

असफल सीएम साबित हुए योगी:  कांग्रेस

वरिष्ठ कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने सीएम योगी पर हमला करते हुए कहा कि उन्होंने कई मुख्यमंत्री देखें हैं, जो सत्ता में आने के कुछ वर्षों बाद असफल दिखते हैं, लेकिन योगी पहले मुख्यमंत्री हैं, जो चंद महीनों में ही असफल सिद्ध हो गए हैं. योगी सरकार के दौरान अपराध की इतनी घटनाएं घटी हैं, जितनी पिछले 70 वर्षों में नहीं हुईं. आजाद ने कहा कि बीएचयू देश का गौरव है, मगर जबसे नए वीसी की नियुक्ति हुई है, तबसे लड़कियों पर लाठीचार्ज हो रहा है. वीसी के बयान पर आजाद ने बोला कि पहले वीसी ने कहा हिंसा में बाहरी लोग शामिल हैं, फिर कहा कि राष्ट्र विरोधी तत्व आ गए. ऐसे में सवाल ये है, देश विरोधी तत्व कहां से आ रहे हैं?

छात्र-छात्राओं पर शिकंजा कसा जा रहा: राज बब्बर 

यूपी में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर ने कहा, ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ को बदलकर बेटी पढ़ाओ, बेटी पिटवाओ हो जाना चाहिए. ये कोई नई बात नहीं है देश का माहौल बिगड़ रहा है, पहले विपक्ष को निशाने पर लिया, फिर तमाम बुद्धिजीवियों को शिकार बनाया और अब छात्र-छात्राओं पर शिकंजा कसा जा रहा है. हजारों छात्राओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज करना कहां तक सही है.

यूपी के लोगों से माफी मांगें पीएम: सुष्मिता देव

कांग्रेस के महिला मोर्चो की अध्यक्ष सुष्मिता देव ने बताया कि उत्तर प्रदेश में कानून-व्यवस्था का हाल बहुत बुरा है. यूपी में महिलाओं का हाल बेहाल है, ये सीएम पर धब्बा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उत्तर प्रदेश के लोगों से माफी मांगनी चाहिए.

You May Also Like

English News