BHU को मिली महिला चीफ प्रॉक्टर, गर्ल्स हॉस्टल जाकर छात्राओं से मिले VC

बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी में लाठीचार्ज और बवाल के बाद कुलपति प्रो गिरीश चंद्र त्रिपाठी माहौल को शांत करने के लिए त्रिवेणी महिला छात्रावास पहुंचे और उनकी समस्याएं सुनीं. डॉ. रायना सिंह को यूनिवर्सिटी का नया चीफ प्रॉक्टर बनाया गया है. छात्राओं पर लाठीचार्ज से उपजे विवाद के बीच यूनिवर्सिटी को महिला चीफ प्रॉक्टर मिली हैं.

बीएचयू प्रबंधन ने महिला सुरक्षा के तहत वूमेन ग्रीवेंस सेल के तहत एक हेल्पलाइन नंबर जारी किया है- 8004922000. इसके अलावा एक मेल आईडी भी जारी किया है- wgcbhu@gmail.com इसके तहत जो भी छात्रा या महिला शिकायत करती है इस पर 10 मिनट के अंदर विश्वविद्यालय प्रबंधन कार्यवाही करेगा.

मौजूद छात्राओं को प्राथमिकता के आधार पर सुरक्षा देने का आश्वासन दिया. साथ ही सुरक्षा से जुड़े मुद्दे पर विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से अब तक की गई कार्रवाई की जानकारी भी दी.

कुलपति ने बताया कि मुख्य द्वार सहित अन्य जगहों पर सीसीटीवी कैमरा लगवाया जा रहा है. बीएचयू मे महिला सुरक्षाकर्मियों की भी तैनाती की जायेगी. कैंपस में ख़राब स्ट्रीट लाइट्स को ठीक किया गया है.

उन्होंने यूनिवर्सिटी के योजनाओं को लेकर आगे बताया कि यूनिवर्सिटी कैंपस में सुरक्षा व्यवस्था को और दुरुस्त करने के लिए नई योजना बनायी जा रही है. जिसे जल्द लागू किया जायेगा.

You May Also Like

English News