Big Accident: स्कूली वैन ट्रेन से टकरायी 12 बच्चों सहित 13 की मौत, चारों तरफ मचा हड़कम्प!

कुशीनगर: उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में आज एक दर्दनाक हादसे में स्कूली बच्चों से भरी वैन एक पैसेंजर ट्रेन से टकरा गयी। इस हादसे में अब तक 12 बच्चों सहित 13 की मौत हो चुकी है। वहीं सात बच्चों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ घटनास्थल के लिए लखनऊ से रवाना हो चुके हैं। वहीं राज्य सरकार और रेलवे विभाग में मृतकों को मुआवजा देने का भी ऐलान किया है।


एडीजी कानून-व्यवस्था आनंद कुमार ने बताया कि कुशीनगर के दुदही रेलवे क्रासिंग पर स्कूल वैन ट्रेन की चपेट में आ गई। इस हादसे में 12 बच्चों और वैन चालक की मौत हो गयी है और 7 बच्चे गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। स्कूल की वैन में 19 बच्चे सवार थे। घटनास्थल पर राहत व बचाव कार्य जारी है।

एडीजी ने बताया कि कुशीनगर के डिवाइन मिशन स्कूल की वैन आज सुबह स्कूल जा रही थी इसी बीच मानव रहित क्रॅसिंग पर थावे.बढऩी पैसेंजर ट्रेन से वैन की टक्कर हो गई। आज सुबह हुए दर्दनाक हादसे पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दुख जताते हुए प्रशासन को राहत व बचाव कार्य में जुटने का निर्देश दिया है।

सीएम ने मृतकों और घायल बच्चों के परिजनों 2-2 लाख रुपए की आर्थिक मदद की घोषणा की है। गोरखपुर के कमिश्नर को इस हादसे की जांच के आदेश दिए गए हैं। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इस घटना पर संवेदनाएं व्यक्त की हैं।

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने इस घटना पर दुख जताते हुए कहा कि मैंने इस मामले में सीनियर अधिकारियों को जांच के निर्देश दिये हैं। रेलवे मृतकों के परिवार को 2 लाख का अतिरिक्त मुआवजा देगी। वहीं यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ भी लखनऊ से कुशीनगर जनपद के लिए रवाना हो चुके हैं। वह पहले घटनास्थल पर जायेंगे और फिर हादसे का शिकार हुए बच्चों के परिवार के लोगों से मिलेंगे।

You May Also Like

English News