Big Breaking: अभी-अभी गिरी जर्जर बिल्डिंग, कई के दबे होने की खबर!

मुम्बई: मुम्बई में कई दिनों से हो रही आफत की बारिश के बीच दक्षिणी मुंबई के जेजे मार्ग पर गुरुवार की सुबह एक जर्जर बिल्डिंग ढह गयी। तीन मंजिला इमारत के गिर जाने के बाद 25 से 30 लोगों के फंसे होने आशंका जताई जा रही है। सुबह करीब 8ण्40 पर ये इमारत गिरी हैए जिसमें 8 से 9 परिवार रहते हैं।

बताया जा रहा है कि बचावकर्मी मौके पर पहुंच गए हैं और लोगों को बचाने की कोशिश में जुट गए हैं। वहीं पुलिस ने बिल्डिंग के पास बैरिकेटिंग कर दी है। डोंगरी इलाके के जेजे जंक्शन के पास गिरी बिल्डिंग में बचाव कार्य के लिए एनडीआरएफ की टीम मौके पर है। ऐसा माना जा रहा है कि भारी बारिश की चपेट में आने के बाद ये हादसा हुआ है। टीम ने फंसे हुए तीन लोगों को बाहर निकाल लिया है और बाकियों को बचाने की कोशिश लगातार जारी है। इस बिल्डिंग के अलावा मुंबई में कई ऐसी बिल्डिंग हैंए जो खतरे के निशान पर बनी हुई है।

बता दें कि मुंबई में पिछले 24 घंटे में बारिश आफत बनकर बरसी। देश की आर्थिक राजधानी को इस आफत बनी बारिश ने अस्त-व्यस्त कर दिया है। मुंबई की लाइफ लाइन कही जाने वाली लोकल ट्रेनों का आवागमन इस दौरान ठप रहा। सड़कों पर पानी भरने से शहर के निचले इलाके जलमग्न हो गए। लोकल ट्रेन सर्विस ने बारिश रुकने की वजह से राहत की सांस ली हैए वहीं हवाई यातायात भी शुरू हो गया। हालांकि इस बीच कुछ बर्बादी की तस्वीरें भी सामने आई हैं। अभी तक पुलिस को जगह जगह से कई लाशें भी बरामद हो चुकी हैं।

मुंबई में बाढ़ की वजह से लोगों की बेहाल जिंदगी अब पटरी पर लौटने लगी है। बाढ़ की वजह से कुल 19 फ्लाइट्स को रद्द किया गया थाए लेकिन अब मुंबई एयरपोर्ट पर मौसम बेहतर हुआ है। मुंबई एयरपोर्ट से जिन फ्लाइट्स से उड़ान भरी वो 30 मिनट तक लेट थीं। अब बारिश थमने के बाद ट्रेनों का संचालन भी शुरू कर दिया गया है। लोकल ट्रेनें सभी 4 लाइन्स पर चल रही हैं।

You May Also Like

English News