Big Breaking: उन्नाव से विधायक कुलदीप सिंह सेंगर चढ़े सीबीआई के हत्थे, पूछताछ जारी!

लखनऊ: उन्नाव गैंगरेप काण्ड में शुक्रवार की तड़के सीबीआई की टीम ने विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को इन्दिरानगर स्थित उनके घर से हिरासत में ले लिया। फिलहाल सीबीआई की टीम विधायक से पूछताछ कर रही है। उम्मीद है कि शुक्रवार की दोपहर तक सीबीआई विधायक को कोर्ट में पेश कर सकती है। वहीं पीडि़ता का बयान लेने के लिए सीबीआई की टीम शुक्रवार सुबह उन्नाव पहुंची है।


पीडि़ता और उसके परिवार के बयान लिए जा रहे हैं। सीबीआई ने विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को उसके लखनऊ स्थित इंदिरानगर आवास से शुक्रवार सुबह करीब 5 बजे हिरासत में लिया । उससे पूछताछ की जा रही है। उसे आज कोर्ट में पेश किया जा सकता है। विधायक पर पॉक्सो एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था। 

सीबीआई की लखनऊ इकाई ने गुरुवार देर रात आरोपी विधायक सेंगर के खिलाफ तीन केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी थी। वहींए इलाहाबाद हाईकोर्ट भी आज मामले में अपना फैसला सुना सकता है। विधायक के खिलाफ एसआईटी द्वारा दर्ज कराए गए रेप के केस के साथ ही विधायक के भाई अतुल सिंह द्वारा पीडि़ता के पिता के साथ मारपीट और जेल में उनकी मौत का मामला शामिल है।

सीबीआई एसपी राघवेंद्र वत्स ने यूपी पुलिस से संबंधित कागजात ले लिए हैं। विधायक की गिरफ्तारी न होने से जांच प्रभावित होने से जुड़े सवाल का जवाब देते हुए डीजीपी ने कहा कि पीडि़ता और उसके परिवार को मुकम्मल सुरक्षा उपलब्ध करा दी गई है।

न तो उस पर कोई दबाव डाल सकता है, न ही कोई जांच प्रभावित कर सकता है। रेप कांड में पुलिस की ढिलाई और अभियुक्तों को बचाने की कोशिश पर तल्ख टिप्पणी करते हुए गुरुवार को हाईकोर्ट ने कहा कि इस मामले से साफ है कि उत्तर प्रदेश में कानून.व्यवस्था ध्वस्त हो चुकी है।

कोर्ट ने आदेश सुरक्षित रख लिया है जिसे आज दोपहर दो बजे सुनाया जाएगा। प्रदेश सरकार ने सफाई दी कि आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के खिलाफ सबूत मिलने पर ही कार्रवाई की जाएगी।

You May Also Like

English News